Wednesday, 03 June 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

स्मार्टफोन को फ़ास्ट चार्ज करने के ये हैं 5 जबरदस्त टिप्स

जनता जनार्दन संवाददाता , May 02, 2020, 18:57 pm IST
Keywords: नकली डाटा केबल   बैक कवर हटाकर चार्ज करें   फोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करें   Power saving mode   Battery saver   
फ़ॉन्ट साइज :
स्मार्टफोन को फ़ास्ट चार्ज करने के ये हैं 5 जबरदस्त टिप्स

दिल्ली: आजकल स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनियां अपने मिड रेंज और इससे ऊपर की रेंज वाले स्मार्टफोन में फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा दे रही है. लेकिन ऐसे काफी यूजर्स हैं, जिनके पास फ़ास्ट चार्ज वाले स्मार्टफोन नहीं हैं, और उनके फोन स्लो चार्ज होते हैं, लेकिन स्मार्टफोन के स्लो चार्ज होने के पीछे भी कई कारण होते हैं जिन पर जल्दी से ध्यान नहीं जाता, अगर आपका स्मार्टफ़ोन भी स्लो चार्ज होता है तो यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप भी अपने स्मार्टफ़ोन को फ़ास्ट चार्ज कर पाएंगे, आइये जानते हैं…


ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल करें


स्मार्टफ़ोन चार्ज करते समय हमेशा ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल ही करें, मार्किट में मिलने वाले नकली और सस्ते चार्जर का इस्तेमाल बिलकुल न करें, ऐसा करने से स्मार्टफ़ोन के फटने के चांस भी ज्यादा रहते हैं साथ ही स्मार्टफ़ोन के खराब होने का भी खतरा रहता है.


इन मोड्स का करें इस्तेमाल


स्मार्टफ़ोन को हमेशा Power saving mode/ Battery saver  पर ही करके चार्ज करें. ऐसा करने से फोन स्मार्टफ़ोन के एक्स्ट्रा बैकग्राउंड एप्स बंद हो जायेंगे और स्मार्टफ़ोन जल्दी चार्ज होगा.


फोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करें


आप फोन को स्विच ऑफ करके भी चार्ज कर सकते हैं ऐसा करने से स्मार्टफ़ोन जल्दी चार्ज होगा क्योकिं नेटवर्क सिग्नल्स बंद हो जायेगा और काफी साफी एप्स भी बंद हो  जायेंगी लिहाजा फोन की बैट्री जल्दी चार्ज होगी.


बैक कवर हटाकर चार्ज करें


हम सभी अपने स्मार्टफोन को सेफ रखने के लिए फोन पर बैक-कवर लगाते हैं लेकिन शायद आप नहीं जानते हैं कि बैक-कवर लगाकर फोन को चार्ज करने से हीट बाहर नहीं निकलती कवर यूज करने से वो हीट ट्रैप हो जाती है क्यूंकि फ़ोन गर्म होने से बैटरी की एफ़ीसीयंसी कम हो जाती है यदि आप कवर हटा देंगे तो हीट बाहर निकल जाएगी और फोन जल्दी चार्ज होगा.


नकली डाटा केबल का इस्तेमाल न करें


कई देखने में आता है कि डाटा केबल जल्दी खराब हो जाती है, और लोग सस्ती और नकली डाटा केबल का इस्तेमाल करते हैं, जबकि चार्जर ओरिजिनल ही इस्तेमाल होता है. दोस्तों नकली डाटा केबल के इस्तेमाल से न सिर्फ फोन स्लो चार्ज होगा बल्कि इससे आपका फोन भी ख़राब हो सकता है.

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack