Saturday, 08 August 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Lockdown 3: 4 मई से 17 मई तक बढ़ी लॉकडाउन

जनता जनार्दन संवाददाता , May 01, 2020, 19:08 pm IST
Keywords: Lock Down India   Stay Home   India Lock Down Lock Down   Pm Modi   Lock Down 3   Lockdown Stay   जान है तो जहान हैपीएम मोदी   Open Shops   Meets Shop Open  
फ़ॉन्ट साइज :
Lockdown 3: 4 मई से 17 मई तक बढ़ी लॉकडाउन

दिल्ली: देश में एक बार फिर लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है. अब चार मई से 17 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. यानी इसे 14 दिनों के लिए बढ़ाया गया है. हालांकि ग्रीन और रेड जोन के इलाकों में इस दौरान थोड़ी छूट मिलेगी. रेड जोन में किसी भी तरह की कोई छूट नहीं मिलेगी.

क्या खुलेगा, कहां मिलेगी छूट


ग्रीन जोन में 50 फीसदी बसें चलेंगी. इसके अलावा भी कई छूट दिए जाएंगे. ऑरेंज ज़ोन में जिन गतिविधियों की इजाज़त दी गई है उसमें गाड़ी चल पाएगी लेकिन उसमें 1 ड्राइवर के अलावा 2 पैसेंजर बैठ सकेंगे. ऑरेंज ज़ोन में मोटरसाइकल पर पीछे बैठने की इजाज़त होगी. एक हफ्ते में समीक्षा की जाएगी. जिन इलाकों में मामले कम होंगे उनमें और छूट दी जाएगी.

क्या नहीं खुलेंगे


हालांकि ट्रेन और फ्लाइट्स नहीं चलेंगी इसकी जानकारी सरकार ने दे दी है. मॉल, सिनेमाघर  और स्कूल, कॉलेज भी सभी जोन में अभी बंद रहेंगे. इसके अलावा किसी भी जोन में फिलहाल समाजिक समारोह की भी अनुमति नहीं होगी. धार्मिक स्थान को खोलने की भी अभी अनुमति सरकार ने नहीं दी है.


बता दें कि देश में 130 रेड जोन वाले जिले हैं. ऑरेंज जोन में 284 जिले हैं और ग्रीन जोन में 319 जिले हैं.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack