Thursday, 06 August 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी के जन्मोत्सव पर कोरोना योद्धाओ का किया गया सम्मान  

अमिय पाण्डेय , May 01, 2020, 18:23 pm IST
Keywords: Kinaram baba ji   Kinaram Baba Story   Jai Baba Kinaram   Kinaram Ji   Kinaram अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी   
फ़ॉन्ट साइज :
अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी के जन्मोत्सव पर कोरोना योद्धाओ का किया गया सम्मान  
वाराणसी: अघोराचार्य बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान,क्रीं कुण्ड शिवाला के पीठाधीश्वर बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी के निर्देशन पर उनके अवतरण दिवस पर  जनसेवा से जुड़े कार्यों यथा लॉकडाउन की अवधि में भोजन बनाने वाले, सफाई व्यवस्था में लगे श्रमिक, भोजन वितरण करने वाले, सुरक्षा करने वाले एवं असहायों की सेवा में लगे सेवकों के सम्मान किया गया । बाबा के जन्मदिन के अवसर पर उक्त कार्यों में लगे सैकड़ों लोगों को गमछा,साड़ी, वस्त्र,प्रसाद एवं 5 किलो कच्चे राशन का पैकेट देकर सम्मानीत किया गया । इस अवसर पर  व्यवस्थापक श्री अरुण सिंह एवं सहयोगियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यह वितरण सम्पन्न किया गया । 

ज्ञातव्य हो  की हर वर्ष कि भाँति इस वर्ष 01 मई को अघोराचार्य बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी जन्मोत्सव समारोह वैश्विक महामारी के तहत लॉकडाउन  के कारण निलंबित रहा ।  अतः सभी अनुयायियों ने बाबा के निर्देशानुसार  बाबा का जन्मोत्सव  इस विषम परिस्थितियों में भक्तगणों ने अपने अपने घरों  से ही बाबा का ध्यान ,हवन ,पूजन एवं प्रार्थनाओं  के साथ मनाया । अनुयायियों एवं भक्तों ने जन्मोत्सव  कोविड-19 की सावधानियों जैसे स्वछता ,सामाजिक दूरी और फेस मास्क आदि का पालन करते हुए मनाया ।
 
कीनाराम संस्थान के सभी सदस्यों ने सरकार द्वारा जारी कोरोनॉ  से संबंधित निर्देशों का  कड़ाई से पालन करते हुए  ही बाबा सिद्धार्थ गौतम राम जी का अवतरण दिवस मनाया । 

आज शुक्रवार को बाबा कीनाराम अघोर शोध एवं सेवा संस्थान  क्रीं कुण्ड शिवाला के सौजन्य से कीनाराम स्थल के  सदस्यों द्वारा  नगर के विभिन्न इलाकों में गरीबों एवं असहायों  के सहायतार्थ जिला प्रशासन के सहयोग से 3000 लंच पैकेट का वितरण किया गया । इसके साथ ही आने वाले दिन में उपयोग के लिए  कच्चा राशन (तीन किलो आटा, दो किलो चावल,एक किलो दाल,एक किलो आलू और एक लीटर सरसों का तेल ) का वितरण भी किया गया । 
 अघोराचार्य कीनाराम संस्थान के सदस्यों द्वारा आज क्रमशः सामनेघाट, लंका , अस्सी , भेलूपुर, नरिया ,शिवपुर,सारनाथ,लालपुर और भोजूबीर इलाकों में गरीबों ,असहायों एवं जरूरतमंद लोगों को राशन, फूड पैकेट, फेस मास्क,आयुर्वेदिक औषधियां, सेनेटाइजर एवं साबुन का वितरण  किया गया । अघोर शोध व सेवा संस्थान के सौजन्य से जरूरतमंदों को लगातार हर संभव मदद पहुंचने का क्रम जारी है ।  पीठाधीश्वर जी ने कहा है कि लॉकडाउन की  परिस्थिति में सभी नागरिकों का नैतिक कर्तव्य है कि हम अपने आस पास निवास कर रहे गरीब एवं असहाय परिवारों की सहायता करें और विपदा पर नियंत्रण के लिए शासन द्वारा लागू लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करें ।

कोरोनॉ संक्रमण के इस काल में अपनी जान जोख़िम में डालकर सेवा में लगे चिकित्सकों, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस और सुरक्षा बल के जवान एवं सफाई कर्मियों का आभार व्यक्त करें जो समाज के लोगों की सेवा में तत्परता से लगे हुए है।
अन्य शहर लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack