Saturday, 08 August 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अमेरिका: कोरोना से मरने वालों की संख्या 61 हजार के पार

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 30, 2020, 19:40 pm IST
Keywords: America President   Donald J Trump   Covid-19   Corona Virus   Covid-19   अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप   
फ़ॉन्ट साइज :
अमेरिका: कोरोना से मरने वालों की संख्या 61 हजार के पार

Coronavirus: कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा कहर दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में बरसाया है. पूरी दुनिया के करीब एक तिहाई कोरोना मरीज अमेरिका में ही हैं. यहां साढ़े दस लाख से ज्यादा लोग कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 28,098 नए मामले सामने आए हैं और 2,369 नए लोगों की मौत हुई है. न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, कैलिफॉर्निया में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं.

अमेरिका में अबतक 61,635 लोगों की मौत

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या गुरुवार सुबह तक बढ़कर 10 लाख 63 हजार 863 हो गई. वहीं कुल 61,635 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि एक लाख 47 हजार 114 लोग ठीक भी हुए हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में सबसे ज्यादा 306,158 केस सामने आए हैं. सिर्फ न्यूयॉर्क में ही 23,474 लोग मारे गए हैं. इसके बाद न्यू जर्सी में 116,264 कोरोना मरीजों में से 6,770 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा मैसाचुसेट्स, इलिनॉयस भी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

लॉकडाउन में अमेरिका में सबसे अधिक देखी गई फिल्म '3 इडियट्स'

इसमें कोई संदेह नहीं है कि '3 इडियट्स' ने 2009 में अपनी रिलीज के साथ ही न केवल बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था बल्कि एक दशक से अधिक समय के बाद भी इसे दर्शकों द्वारा उतना ही पसंद किया जाता है. यह बात हाल ही में आई एक नई जानकारी से साबित भी हो गई है.

दरअसल, राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और आमिर खान द्वारा अभिनीत फिल्म '3 इडियट्स' इस सप्ताह लॉकडाउन के दौरान अमेरिका में सबसे अधिक देखी जानी वाली फिल्म बन गयी है.

फिल्म '3 इडियट्स' आमिर खान, माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर, बोमन ईरानी और ओमी वैद्य द्वारा अभिनीत एक प्रसिद्ध कॉमेडी फिल्म है. फिल्म एक भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेज में तीन छात्रों की दोस्ती और उनके सफरनामे के बारे में है. यह एक ऐसा विषय है जो आज भी दर्शकों और युवाओं से इत्तेफाक रखता है.ं

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack