Wednesday, 03 June 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Relationship Tips: रिश्‍ते पर नहीं पड़ेगा असर, अगर एक दूसरे के साथ ऐसे रहेंगे जुड़कर

अमिय पाण्डेय , Apr 30, 2020, 19:30 pm IST
Keywords: Relationship Tips   LockDown   Relationship Status   Couple   Love For You  
फ़ॉन्ट साइज :
Relationship Tips: रिश्‍ते पर नहीं पड़ेगा असर, अगर एक दूसरे के साथ ऐसे रहेंगे जुड़कर

लॉकडाउन के चलते आप अपने पार्टनर के साथ न तो बाहर जाकर समय बिता पा रहे हैं और न ही उनसे मिल पा रहे हैं. ऐसे में सभी कपल अपने रिश्ते को एक लॉन्‍ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप की तरह महसूस कर रहे हैं. यह उनको मानसिक और भावनात्मक रूप से प्रभावित कर रहा है. क्योंकि जब हम अपने प्रियजनों के साथ समय बिताते हैं, तो यह हमारे मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ाता है. लेकिन आज की इस स्थिति को देखते हुए. आप एक-दूसरे से मिलने में सक्षम नहीं हैं. तो डरे नहीं हम आपको कुछ ऐसी टिप्‍स बताने जा रहे हैं जिससे दूरी आपके रिश्ते को प्रभावित नहीं कर सकती.


बातचीज है रिश्‍ते की डोर
बातचीज किसी भी रिश्ते का आधार होती है. इसे अगर छोड़ दिया जाए, तो रिश्‍ते बिखरने लगते हैं. एक दूसरे के बारे में जानने और एक दूसरे से जुड़े रहने के लिए दिन में कई बार बात करना जरूरी है. लेकिन एक दूसरे को थोड़ा स्‍पेस देना भी जरूरी है. ऐसे में आप शांत और खुश रहने की कोशिश करें. इससे आपको पोजिटिव बने रहने में मदद मिलती है.

विडियो कॉल पर डेट करें
अगर आप अपने पार्टनर के साथ बाहर डेट पर नहीं जा पा रहे हैं. आप शारीरिक रूप से एक साथ न रहकर एक साथ कई चीजों के जरिए एक दूसरे से जुड़ाव महसूस कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, आप वडियो कॉल से एक दूसरे से कनेक्‍ट रहें और एक साथ फिल्‍म देखें या साथ में खाना खाएं. इससे आपमें  एक ताज़गी सी भर जाएगी.

फ्यूचर प्लैनिंग करें
अपने पार्टनर के साथ भविष्य को लेकर बात करें उन्हें बताएं कि वह क्या करना चाहते हैं कहाँ जाना चाहते हैं. ऐसे दोनों मिलकर अपने भविष्‍य की योजनाएं बनाएं. अपने प्रेमी को रिश्ते में खुश करने के लिए कुछ नया करने की प्‍लानिंग करें.

गलतफहमी को दूर करें
रिश्तों में कई बार किसी बात पर एकमत न होने के कारण झगड़ा हो सकता है. ऐसे में किसी भी बात से अपने रिश्ते को प्रभावित न होने दें. जितनी जल्दी हो सके सभी गलतफहमियों को दूर करें. इसका एक बेहतरीन तरीका हैं वीडियो चैट. इससे आप एक दूसरे के भावों को देख सकते हैं उन्हें बेहतर समझ सकते हैं.

दो लोगों को करीब लाती है दूरी
ऐसा नहीं है कि रिश्‍ते में दूरी आपको आपके पार्टनर से दूर ही ले जाती है. दूरी वास्तव में कपल को एक साथ लाने के लिए एक चुंबक की तरह काम करती है. विश्वास करो, इस लंबी दूरी की अवधि समाप्त होने के बाद आप प्यार में और पागल होंगे, जब लंबे समय बाद अपने पार्टनर को फेस-टू-फेस मिलेंगे तो आपके रिश्ते में मजबूती आएगी.
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack