Covid-19: ओडिशा लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने वाला पहला राज्य बना

जनता जनार्दन संवाददाता , Apr 09, 2020, 19:35 pm IST
Keywords: Odisha State   Odisha News   Odisha Extends Lockdown   Odisha CM   Coronavirus   ओडिशा  
फ़ॉन्ट साइज :
Covid-19: ओडिशा लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने वाला पहला राज्य बना

दिल्लीः देशभर में लॉकडाउन को लेकर अभी जहां स्थिति साफ नहीं है वहीं ओडिशा ने इसे लेकर बड़ा फैसला कर लिया है. ओडिशा ने राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है और देश में ऐसा कदम उठाने वाला पहला राज्य बन गया है.


ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसका एलान करते हुए कहा है कि राज्य में 17 तक के लिए स्कूल और कॉलेज यानी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. इसके अलावा राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल की अवधि तक ट्रेनों और हवाई सेवाओं को शुरू नहीं करने का आग्रह भी किया है.


देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन
देश में 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन है और 21 दिनों का ये लॉकडाउन 14 अप्रैल के आगे जारी रहेगा या नहीं इसको लेकर अभी सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है. माना जा रहा है कि 11 अप्रैल को इसे जारी रखने या खत्म करने पर फैसला केंद्र सरकार ले सकती है.


ओडिशा में 42 मरीज
ओडिशा में कोरोना वायरस के 42 मरीज हैं और यहां एक शख्स की कोविड-19 के संक्रमण से मौत हो चुकी है. इसके अलावा 2 लोग इस वायरस की बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं.


देश में कोरोना वायरस के 5734 मामले
इस समय देश में कोरोना वायरस के 5734 मामले सामने आ चुके हैं और कुल 166 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. हालांकि अच्छी बात ये है कि 473 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं. देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के संक्रमित मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं.

वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल