Wednesday, 23 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Coronavirus: जागरूकता के लिए आगे आ रहे सितारे

जनता जनार्दन संवाददाता , Mar 18, 2020, 12:11 pm IST
Keywords: Corona Virus Update   China Corona Virus   India   Iचीन   स्वास्थ्य आयोग   राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली   वायरस  
फ़ॉन्ट साइज :
Coronavirus: जागरूकता के लिए आगे आ रहे सितारे दिल्लीः चीन के बाद पूरे विश्व में फैलने के बाद भारत में भी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल डॉक्टर टेड्रोस एधानोम ने सोशल मीडिया पर सेफ हैंड्स चैलेंज की मुहिम चलाई है. ऐसे में कोरोना से बचने के लिए कई बड़ी हस्तियां लगातार लोगों को जागरूक कर रही हैं. अब बॉलिवुड अभिनेत्री और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने सेफ हैंड्स चैलेंज पूरा किया है. इससे जूड़ा उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित कर दिया है. वहीं भारत में इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है. ऐसे में कोरोना से बचाव के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कई बड़ी हस्तियों सेफ हैंड्स चैलेंज के तहत लोगों को जागरूक करने की बात कही है. हाल ही में अभिनेत्री दीपिका पादूकोण ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया था. इस वीडियो में वह हाथ धोते हुए दिख रही थी. इसी क्रम में अब अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी सामने आईं हैं. सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो में अनुष्का अपने हाथों को धोते दिख रही हैं.

सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो में अनुष्का शर्मा हाथों को साफ से धोने की बात कहती दिख रहीं हैं. वीडियो में साबून से अच्छे से हाथ धोने के बाद वह टॉवेल से हाथों को पोंछते दिख रही हैं. हाथों को पोंछने के बाद वह टिश्यु पेपर से नल को भी साफ कर रही हैं, जिससे नल पर लगे किटाणु को भी साफ किया जा सके.


बता दें कि इससे पहले बॉलिवुड अभिनेत्री दीपिका पादूकोण ने भी सेफ हैंड्स चैलेंज को पूरा करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस चैलेंज के लिए नॉमिनेट किया था. इसके साथ ही दीपिका ने पुर्तगाल के नामी फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और स्विस टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर को इस सेफ हैंड्स चैलेंज के लिए नामांकित किया था.

अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 7 हजार 9 सौ 76 लोगों की मौत हो गई है. इसमें सबसे ज्यादा चीन में 3 हजार 2 सौ 37, इसके बाद इटली में 2 हजार 5 सौ 3 मौतें हो चुकी हैं. कोरोना के संक्रमण से भारत में अब तक 3 लोगों की मौत हो गई है.
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack