Sunday, 25 October 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बीएचयू क्रिकेट में रोमांचक फाइनल जीतकर जियोफिजिक्स बना चैंपियन, शानदार प्रदर्शन पर डॉ रोहताश को मिला मैन ऑफ द सीरीज 

बीएचयू क्रिकेट में रोमांचक फाइनल जीतकर जियोफिजिक्स बना चैंपियन, शानदार प्रदर्शन पर डॉ रोहताश को मिला मैन ऑफ द सीरीज 
वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय विज्ञान संस्थान के ब्रोचा ग्राउंड में चल रहे अंतर स्टाफ क्रिकेट प्रतियोगिता के रोमांचक फाइनल मैच में जियोफिजिक्स की टीम ने निदेशक कार्यालय की टीम को 4 विकेट से हराकर विजेता ट्राफी पर कब्जा जमाया। टॉस जीतकर निदेशक कार्यालय की टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।
 
जियोफिजिक्स की टीम ने शानदार गेंदबाजी से निदेशक कार्यालय की टीम पर मैच के प्रारम्भ से ही दबाव बनाए रखा था। शिवेंद्र ने मैच के सातवें ओवर में 29 रन पर निदेशक कार्यालय के लगातार दो विकेट चटकाए।उसके बाद वैभव(18रन) और दीपक (10रन) ने कुछ हद तक टीम को संभाला।उसके बाद बल्लेबाजी करने आये संतोष कुमार (13) संतोष शुक्ला (16 रन) ने टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 85 रन बनाए।
 
जियोफिजिक्स की ओर से शिवमंगल ने 3 विकेट शिवेंद्र ने 2 राघव और सुभाष ने एक एक विकेट लिए। जवाब में उतरी जियोफिजिक्स के टीम की शुरुआत अच्छी नही रही 2 ओवर में ही रन पर दो विकेट खो दिए थे।उसके बाद डॉ सत्यप्रकाश और सुभाष ने अच्छी साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 40 के पास पहुचाया।और दोनों विकेट गिर गए।इसके बाद बलेबाजी करने गए मैन ऑफ द मैच डीप सिंघा(21)ने  शानदार बल्लेबाजी करते  लक्ष्य को 14 वे ओवर में 6 विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया।निदेशक कार्यालय की ओर गेंदबाज हेमंत वैभव और संतोष ने दो दो विकेट लिए।
 
मैन ऑफ द सीरीज और बेस्ट बैट्समैन का अवार्ड जियोफिजिक्स के कप्तान डॉक्टर रोहताश को दिया गया। 
 
ब्रोचा ग्राउंड में खेले गए इस मैच में छात्रों की काफी भीड़ थी छात्र लगातार मैच खेल रहे अपने गुरुजनों का हौसला बढ़ा रहे थे।इस अवसर पर विज्ञान संस्थान के डायरेक्टर ए के त्रिपाठी ने विजयी टीम को बधाई दिया।इस अवसर पर भूभौतिकी के विभागाध्यक्ष नागेंद्र प्रताप सिंह, प्रो. मनोज श्रीवास्तव ,प्रो.राजीव भाटला ज्ञान प्रकाश सिंह, ए के पांडेय  महावीर पनवल स्पोर्ट्स इंचार्ज नीलिमा होरो आदि लोग उपस्थित रहे।
अन्य खेल- खिलाड़ी लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack