Friday, 18 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

LIVE Update: दिल्ली के चांदबाग, करावल नगर सहित 4 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 25, 2020, 20:29 pm IST
Keywords: Delhi Violence LIVE UPDATE   JantaJanardan Live Update   Delhi Violence   Live Update   करावल नगर  
फ़ॉन्ट साइज :
LIVE Update: दिल्ली के चांदबाग, करावल नगर सहित 4 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू दिल्ली हिंसा को देखते हुए दिल्ली के 4 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसमें चांदबाग, जाफराबाद, मौजपुर और करावल नगर का नाम शामिल है.


दिल्ली पुलिस के पीआरओ एम एस रंधावा ने कहा कि ये खबर गलत है कि पुलिस के पास बल की कमी है, पुलिस के पास बल की कोई कमी नहीं है. कई जगहों पर छिटपुट घटनाएं हुई हैं लेकिन पुलिस पूरी तरह शांति बहाली के लिए लगी हुई है.


दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अब तक 11 मामले इस संबंध में दर्ज किए जा चुके हैं और हालात अब नियंत्रण में है और इलाके में धारा 144 लगाई हुई है. हालांकि स्थिति नियंत्रण में है और मैं खासतौर पर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के लोगों से अपील करता हूं कि वो कानून को अपने हाथ में न लें.


दिल्ली हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है और दिल्ली पुलिस के पीआरओ एम एस रंधावा ने कहा कि 56 पुलिसवाले नॉर्थ ईस्ट में हुई हिंसा में घायल हुए हैं और 130 आम नागरिक इस हिंसा में घायल हुए हैं. इसके अलावा 10 लोगों की इस हिंसा में मौत हुई है.


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया इस समय जीटीबी अस्पताल पहुंचे हुए हैं. केजरीवाल और सिसोदिया दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में हुई हिंसा में घायल लोगों से मिल रहे हैं.


4:22 PM IST | 25 FEB 2020
 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्थिति बेहद खराब की गई है और दोनों पक्षों के लोगों को समझने की जरूरत है कि उनका इस लड़ाई से आपस में ही नुकसान हो रहा है. मैं लोगों से अपील करता हूं कि शांति बनाए रखें और हिंसा से किसी बात का समाधान नहीं निकल सकता है. आज हम राजघाट पर आए हैं और गांधी जी अहिंसा के सबसे बड़े पुजारी थे. जब केजरीवाल से पूछा गया कि आज गृह मंत्री के साथ बैठक में क्या हुआ तो उन्होंने कहा कि बैठक में सभी पार्टी के नेता आए थे और उन्होंने एक स्वर में कहा कि दिल्ली की स्थिति सुधारनी चाहिए और सब दलों ने पार्टी की राजनीति से ऊपर उठकर इसके लिए प्रयास करने की प्रतिबद्धता दोहराई.


3:32 PM IST | 25 FEB 2020
 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल राजघाट पहुंचे हैं और वहां वो दिल्ली के लोगों से शांति की अपील करेंगे. इस समय अरविंद केजरीवाल के साथ डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर बैठे हुए हैं. अरविंद केजरीवाल दिल्ली के विधायकों के साथ राजघाट पर प्रार्थना सभा में बैठे हुए हैं.


3:27 PM IST | 25 FEB 2020
 

चांदबाग इलाके के पास कुछ दुकानों में आग लगाई गई है, वहां आगजनी की घटनाएं हुई हैं और उपद्रवी फायर एक्सट्विनगिशर को भी आने नहीं दे रहे हैं. लोग सड़कों पर इक्ट्ठा हुए हैं और वहां सड़कों से आग के दृश्य देखने को मिल रहे हैं.


3:24 PM IST | 25 FEB 2020
 

खबर आई है कि भजनपुरा में दो गुटों में पथराव हुआ है. वहीं कर्दमपुरी में उपद्रवी खुलेआम फायरिंग करते दिखे. कल गोकुलपुरी में कार मार्केट में आग के चलते भारी नुकसान हुआ है और कार मार्केट में एक भी दुकान नहीं बची है.



2:38 PM IST | 25 FEB 2020
 

सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में पुलिस और स्थानीय विधायक के बीच बेहतक समन्वय बनाने की बात भी कही गई. हिंसा के साइट पर इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और ड्रोन के जरिये कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए. बैठक में फैसला हुआ कि पुलिस बल के सहयोग के लिए और अर्धसैनिक बल बढ़ाए जाएंगे. खुफिया एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ लोग भेष बदलकर सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने के लिए धर्म विशेष के नारे लगा रहे हैं. गृहमंत्रालय ने पुलिस से इन पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.


2:37 PM IST | 25 FEB 2020
 

गृहमंत्री अमित शाह ने एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक के बाद पुलिस कमिश्नर और आईबी चीफ के साथ अलग से बैठक की. सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. बैठक के बाद निर्देश दिए गए कि पुलिस हिंसा फैलाने वाले लोगो पर कड़ी नज़र रखे. अफवाह फैलाने वाले लोगों और सोशल साइट पर गृह मंत्रालय की कड़ी नज़र रखने के लिए भी कहा गया है.

1:04 PM IST | 25 FEB 2020
 

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा- उनकी नाक के नीचे हिंसा हो रही है. हैदराबाद में पड़े हुए हैं, उनसे कहिए कि दिल्ली जाकर अपना काम करें. यहां बैठकर कबतक मेरे नाम की मिठाई खाते रहेंगे. अभी तक सात लोग मर चुके हैं, अभी खबर आ रही है कि एक की और मौत हुई है. गृह राज्य मंत्री यहां बैठकर मिठाई खाने के बजाए दिल्ली जाकर आग बुझाएं.


1:04 PM IST | 25 FEB 2020
 

दिल्ली में हिंसा को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. ओवैसी ने कहा- दिल्ली चुनाव में अनुराग ठाकुर का बयान हो या अभी कपिल मिश्रा का बयान हो यह उनके अपने बयान नहीं है, यह सब पार्टी ने उनको कहने के लिए कहा. अब इसके एक दो दिन बाद मोदी जी आएंगे और मन की बात करेंगे. मोदी जी कहेंगे कि क्या हो रहा है, लेकिन अभी तक चुप्पी क्यों है इस पर कोई सवाल नहीं उठा रहा. अभी तक सरकार ने इसकी निंदा क्यों नहीं की. बैठक के लिए इतनी देर क्यों की गई, पुलिस को अब तक क्यों नहीं उतारा गया. यह कोई गांव नहीं है देश की राजधानी है.

12:31 PM IST | 25 FEB 2020
 

गंभीर ने कहा- आप लोगों को उकसा कर चले जाते हैं लेकिन पीछे लोगों को भुगतना पड़ता है. डीएसपी साहब आईसीयू में हैं, उनके परिवार पर क्या बीत रही होगी. एसीपी साहब के बारे में, मृतक हेड कॉन्सटेबल के बारे में सोचिए.

12:30 PM IST | 25 FEB 2020
 

नेताओं के विवादित बयान पर गंभीर ने कहा- कपिल मिश्रा हों या किसी भी पार्टी का नेता हो, अगर आप उकसावे के लिए भाषण देंगे तो यह अस्वीकार्य है. कोई हो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. मैं यह कभी बर्दास्त नहीं करूंगा कि लोगों को उकसाने के लिए भाषण दिए जाएं. यहा कोई अपना पराया नहीं है, आप किसे उकसा रहे हैं. अभी संतुलित तरीके से स्थिति को संभालना चाहिए.

12:30 PM IST | 25 FEB 2020
 

गंभीर ने कहा- 35 साल के डीएसपी आईसीयू में भर्ती हैं, एसीपी अस्पताल में भर्ती हैं. अगर आप वर्दी में लोगों के साथ ऐसा बर्ताव करेंगे तो फिर यह आम आदमी खुद के कैसे सुरक्षित महसूस करेगा. जिन भी लोगों ने यह किया है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. कल एक युवक ने आठ राउंड फायर किए और एक कॉन्सटेबल के सामने पिस्टल लेकर खड़ा हो गया. क्या यह शांतिपूर्ण प्रदर्शन है.

12:30 PM IST | 25 FEB 2020
 

गौतम गंभीर ने कहा- जब तक शाहीन बाग में शांतिपूर्ण प्रदर्शन चल रहा था, हम यही कह रहे थे कि यह आपका अधिकार है. हमने यह भी कहा कि अगर आपके पास कोई संदेह है तो उसे सरकार के पास आकर क्लीयर करिए. सरकार की जिम्मेदारी है आपके संदेह दूर करने की. लेकिन अगर आप योजनाबद्ध तरीके से अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में दुनिया को संदेश भेजना चाहते हैं कि दिल्ली सुरक्षित नहीं है तो यह अस्वीकार्य है.

12:04 PM IST | 25 FEB 2020
 

दिल्ली में लगातार बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक शुरू हो गई है. यह बैठक गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हो रही है. बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एलजी अनिल बैजल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक मौजूद हैं.

11:33 AM IST | 25 FEB 2020
 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजधानी में जारी हिंसा पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. केजरीवाल बताया कि इस मसले पर वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिन के 12 बजे मिलने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिंसा से सबका नुकसान हो रहा है, पुलिस को एक्शन लेने का ऑर्डर मिले.

11:18 AM IST | 25 FEB 2020
 

जाफराबाद हिंसा का मामला भी आज सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. शाहीन बाग के CAA विरोधी प्रदर्शनकारियों के पक्ष में याचिका दाखिल करने वाले वजाहत हबीबुल्ला ने हिंसा पर एफआईआर की मांग की. शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा की भी मांग. कल होने वाली मुख्य मामले की सुनवाई के साथ कोर्ट इसे भी सुनने को सहमत हो गया है.

11:16 AM IST | 25 FEB 2020
 

दिल्ली पुलिस के पीआरओ के जानकारी दी है कि उत्तरी दिल्ली के अलग अलग इलाके में हुई हिंसा अब तक तक सात लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्सटेबल रतन लाल भी शामिल हैं. इसके साथ ही शाहिद, मोहम्मद फुर्कान, राहुल सोलंकी, नाजिम नाम के व्यक्तियों की भी मौत हुई है. इसके साथ ही दो अज्ञात लोग भी शामिल हैं.

9:51 AM IST | 25 FEB 2020
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लगातार हो रही हिंसा को लेकर मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है. इसके साथ ही मिश्रा ने केजरीवाल की बैठक को लेकर तीन सलाह भी दीं हैं.

9:42 AM IST | 25 FEB 2020
 

उत्तर दक्षिणी दिल्ली में हिंसा के चलते कई रास्ते बंद हैं. सीलमपुर से अगर आपको जाफराबाद जाना है, मौजपूर जाना है, यमुना विहार जाना है, वजीराबाद जाना है, ये रास्ता बंद है. नहीं जा सकते. इसके साथ ही दुर्गापुरी चौक से अगर आपको सीलमपुर जाना है, जाफराबाद जाना है, मौजपूर जाना है, यमुना विहार जाना है, वजीराबाद जाना है, ये रास्ता बंद है. नहीं जा सकते.

अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack