Saturday, 27 February 2021  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस की पाठशाला देखेंगी मेलानिया ट्रंप

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 20, 2020, 11:46 am IST
Keywords: Trump   America President Donald J Trump   Trump Tower   PowerMan Trump   डोनाल्ड ट्रंप   मेलानिया ट्रंप  
फ़ॉन्ट साइज :
सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस की पाठशाला देखेंगी मेलानिया ट्रंप
दिल्ली:  24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का आयोजन होगा. सूत्रों की मानें तो तकरीबन 5000 वीवीआईपी लोगों को मोटेरा स्टेडियम में हो रहे इस कार्यक्रम का निमंत्रण गुजरात सरकार ने भेजने की शुरुआत कर दी है. ये वीवीआई फिल्म जगत, स्पोर्ट्स और देश के जाने-माने उद्योगपति होंगे. इसके अलावा डोनल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की बातचीत के दौरान डोनल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ समय बिताएंगी.

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के साथ आ रही अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का भी दौरा करेंगी. सूत्रों के मुताबिक इसके लिए अमेरिकी दूतावास दिल्ली सरकार के साथ सम्पर्क में हैं. मेलानिया ट्रंप दिल्ली में आदर्श सरकारी स्कूल के बच्चों के साथ समय बिताएंगी. इसके अलावा वह चहलकदमी और बुक रीडिंग करती भी नजर आ सकती हैं.

 

सम्भवतः यह स्कूल दक्षिण दिल्ली क्षेत्र के उन स्कूलों में से एक है जिन्हें अरविंद केजरीवाल सरकार अपनी कामयाबी के तौर पर शोकेस कर रही है. मेलानिया ट्रंप के इस कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उनकी अगवानी के लिए मौजूद रहेंगे.

 

24 फरवरी का कार्यक्रम इस प्रकार रहेगा


12:00 Pm: दोपहर 12 बजे तक ट्रंप भारत पहुंचेंगे. पीएम मोदी उन्हें अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लेने जाएंगे. उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जाएगा. इसके बाद दोनों अपनी-अपनी गाड़ियों से साबरमति आश्रम जाएगी. वहां वह 20 मिनट बिताएंगे.


1:15 Pm: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा पहुंचेंगे. यहां 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम होगा.


3:30 Pm: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया आगरा के लिए रवाना होंगे.


4:30 Pm: ट्रंप आगरा में ताज महल देखने जाएंगे. उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम पांच बजे ताजमहल दिखाने ले जाएंगे. इसके बाद ट्रंप और उनकी पत्नी शाम 5:30 बजे तक दिल्ली आएंगे.

 
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack