डोनल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया का क्या है दिनचर्या, जानिए

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 20, 2020, 11:32 am IST
Keywords: Donald Trump Wife   Routine Of Donald Trump Wife     
फ़ॉन्ट साइज :
डोनल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया का क्या है दिनचर्या, जानिए

दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी होंगी. दुनिया की सबसे ताकतवर पति-पत्नी की ये जोड़ी दो दिन के भारत दौरे के दौरान दिल्ली, अहमदाबाद समेत आगरा भी जाएंगे. जहां दोनों करीब 30 से 45 मिनट ताजमहल का टूर करेंगे. मोहब्बत की इस सबसे खूबसूरत निशानी के सामने जाते ही मेलानिया और डोनल्ड ट्रंप भी खूसबसूरत लम्हों में कैद हो जाएंगे.

बेहद खूबसूरत और फिट मेलानिया ट्रंप अपने पति डोनल्ड ट्रंप से 24 साल छोटी हैं और शादी से पहले वो फैशन मॉडल रह चुकी हैं. 1998 में 52 साल की उम्र में डोनल्ड ट्रंप की मुलाकात उनसे हुई थी. अगले दो महीनों में मेलानिया ट्रंप 50 साल की हो जाएंगी. 49 साल की उम्र में भी उन्होंने अपने आप को बेहद फिट रखा है. एक सुपरमॉडल रह चुकीं मेलानिया की रोज की दिनचर्या ही बता देती है कि फर्स्ट लेडी ऑफ यूनाइटेड स्टेट ने कैसे आज भी अपनी एनर्जी और खूबसूरती को बरकरार रखा हुआ है.


कैसे गुजरता है मेलानिया ट्रंप का दिन


मेलानिया रोज अच्छी नींद लेने के बाद 5.30 बजे उठती हैं. इसी समय उनके पति और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप उठते हैं. हांलाकि डोनल्ड ट्रंप रोज सिर्फ 3 से 4 घंटों की नींद लेते हैं जबकि मेलानिया ये सुनिश्चि करती हैं वो अच्छी नींद जरूर लें जो सेहत के लिए जरूरी है.


मेलानिया ट्रंप और डोनल्ड ट्रंप का एक बेटा भी है जिसका नाम बैरोन ट्र्ंप है. मेलानिया की अगली जिम्मेदारी होती है अपने बेटे को स्कूल के लिए तैयार करके भेजना. इससे पहले जब डोनल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति नहीं थे, उस वक्त मेलानिया ही बेटे बैरोन को स्कूल छोड़ती और वहां से लाती थीं.


मेलानिया ट्रंप की डाइट


मेलानिया बेहद हेल्दी डाइट फॉलो करती हैं. खबरों के मुताबिक मेलानिया एक दिन में 7 फलों का सेवन करती हैं. अपने दिन के मील की शुरुआत वो ब्रेकफास्ट में oatmeal या फिर smoothie के साथ करती हैं. जबकि डोनल्ड ट्रंप के रूटीन में अक्सर ब्रेकफास्ट स्किप हो जाता है. हांलाकि जब वो नाश्ता करते हैं तो वो नॉनवेज होता है.


ऐसे रखती हैं स्किन का ध्यान


इसी के साथ मेलानिया अपने बालों और त्वचा का भी खूब ख्याल रखती हैं और इसके लिए वो विटामिन्स भी लेती हैं.  न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक डोनल्ड ट्रंप उठने के बाद अपने दिन की शुरुआत न्यूज देखते हुए और ट्विटर पर मैसेज पोस्ट करते हुए गुजारते हैं.


मेलानिया ट्रंप रोज सुबह वर्कआउट भी करती हैं और वो अपने इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि इसके लिए वो पिलाट्स करती हैं. ankle weights पहनकर चलती हैं और टेनिस खेलती हैं. इसके बाद मेलानिया व्हाइट हाउस में मीटिंग्स वगैरह होस्ट करती हैं या फिर पति के साथ ऐसी मीटिंग्स में अपनी उपस्थिति दर्ज कराती हैं. मेलानिया घर के डेकोरेशन और खान-पान पर बारीकी नजर रखती हैं.


मेलानिया क्रिसमस जैसे खास मौकों पर व्हाइट हाउस की सजावट वगैरह में पूरी भूमिका निभाती हैं. खाना बनाने वालों से लेकर घर की देखरेख करने वालों से मेलानिया के अच्छे संबंध हैं.


स्लोवेनिया की रहने वाली मेलानिया पिछले 200 साल के अमेरिकी इतिहास में अमेरिकी से बाहर जन्मीं पहली फर्स्ट लेडी हैं. मेलानिया कुल 5 भाषाओं की जानकार हैं. वो स्लोवेनियन और अंग्रेजी समेत इटालियन, जर्मन और फ्रैंच में बोल-समझ सकती हैं. मेलानिया ट्रंप अपने पहनावे और फैशन स्टेटमेंट के लिए भी जानी जाती हैं.

अन्य अमेरिका लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack