भारतीय Alexa को दे रहे हैं शादी के प्रपोजल

जनता जनार्दन संवाददाता , Feb 08, 2020, 10:45 am IST
Keywords: भारतीय Alexa   Google   Alexa   India Alexa Rainking  
फ़ॉन्ट साइज :
भारतीय Alexa को दे रहे हैं शादी के प्रपोजल

Delhi: ई-कॉमर्स शॉपिंग वेबसाइट एमेजन का ऑर्टिफिशयल इंटेलिजेंस बेस्ड एलेक्सा भारत में काफी पॉपुलर हो रहा है. एमेजन ने एलेक्सा के भारत में बढ़ते हुए यूजर बेस की जानकारी दी है. एमेजन का दावा है कि साल 2019 में इंडियन यूजर्स ने करोड़ों बार एलेक्सा से बात की है. भारतीय यूजर्स ने एलेक्सा से 'क्या तुम शादी करोगे, आई लव यू' जैसे सवाल और बातें की हैं. एमेजन ने पिछले साल सितंबर में एलेक्सा को हिंदी भाषा में भी लॉन्च किया था, जिसके बाद उसकी पॉपुलेरिटी में और ज्यादा इजाफा हुआ है.

एमेजन के मुताबिक भारतीय यूजर्स हर हफ्ते लाखों बार एलेक्सा से बात करते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक एलेक्सा भारत में ब्रिटेन और अमेरिका की तुलना में कहीं ज्यादा पसंद किया जाता है. इसके साथ ही एमेजन ने उन सवालों की लिस्ट जारी की है जो कि एलेक्सा से सबसे ज्यादा बार पूछे जाते हैं.

एलेक्सा को दिया जाता है शादी का प्रपोजल

एमेजन के मुताबिक एलेक्सा से हर सेकेंड में एक बार क्या तुम मुझसे शादी करोगे जरूर पूछा जाता है. इसके अलावा इंडियन यूजर्स ने एक मिनट में कम से कम एक बार एलेक्सा आई लव यू भी बोला है. एलेक्सा का हाल चाल जानने में भी भारतीय पीछे नहीं है. एलेक्सा से एक मिनट में आठ बार हाउ आर यू पूछा जाता है. एक मिनट में तीन बार एलेक्सा कैसी हो का सवाल भी किया जाता है.


क्या है एलेक्सा


एलेक्सा ई-कॉमर्स वेबसाइट एमेजन का प्रोडक्ट है जो कि आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस पर काम करता है. एलेक्सा का इस्तेमाल करने के लिए उसे इंटरनेट के साथ कनेक्ट करना जरूरी है. एलेक्सा के साथ स्मार्ट होम कंट्रोल गैजेट्स को कनेक्ट किया जा सकता है और यह उन्हें आपके कमांड पर कंट्रोल करने का काम भी करता है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack