दिल्ली चुनाव: अब हरियाणा के सीएम खट्टर का विवादित बयान

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 30, 2020, 12:31 pm IST
Keywords: Manohar Lal Khattar   Haryana Chief Minister   Deputy Chief Minister   Arvind Kejriwal   हरियाणा  
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली चुनाव: अब हरियाणा के सीएम खट्टर का विवादित बयान

दिल्ली: प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के बाद बीजेपी के एक और नेता का नाम विवादित बयान देने वालों की लिस्ट में शुमार हो गया है. हरियाणा के सीएम और बीजेपी नेता मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली चुनाव में प्रचार करते हुए अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किए हैं. केजरीवाल को नौटंकीबाज करार देते हुए मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के सीएम की तुलना 'बंदर' के साथ की है.


खट्टर ने दिल्ली सरकार के शुरूआती कार्यकाल की चर्चा करते हुए कहा दिल्ली में बंदर के हाथ में उस्तरा लग गया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तमाम दिल्ली वासियों का काम तमाम करेंगे. खट्टर तिलक नगर से बीजेपी प्रत्याशी राजीव बब्बर के समर्थन में सभा में भाग लेने पहुंचे थे.


इससे पहले बीजेपी के दो और नेता प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर भी दिल्ली चुनाव के दौरान नफरत भरे बयान दे चुके हैं. अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के बयानों पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने दोनों सांसदों को नाम बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया है. हालांकि स्टार प्रचारकों की लिस्ट से नाम हटने के बावजूद प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर बीजेपी उम्मीदवारों के लिए कैंपेन कर सकते हैं.


बता दें कि दिल्ली में बीजेपी 22 साल बाद सत्ता वापस पाने की कोशिशों में लगी हुई है. बीजेपी और सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला है. बीजेपी ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि तीन सीटें उसके सहयोगी एलजेपी और जेडीयू चुनाव लड़ रहे हैं. 2015 के चुनाव में बीजेपी महज तीन सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई थी.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack