गंगा यात्रा से दूर होगी बेरोजगारी: कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय

गंगा यात्रा से दूर होगी बेरोजगारी: कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय

दिल्ली:  केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में कौशल विकास मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने बयान दिया है. गंगा को निर्मल और साफ बनाने के लिए गंगा यात्रा शुरू की गई है और इस यात्रा से देश की बेरोजगारी दूर हो जाएगी.महेंद्र नाथ का ये बयान ऐसे वक्त आया है, जब बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावार है.

गंगा यात्रा में बेरोजगारी समस्या का समाधान होगा- केंद्रीय मंत्री

उत्तर प्रदेश में बस्ती के राजकीय इंटर कॉलेज में चल रहे महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महेंद्र पांडेय ने कहा, ‘’गंगा का प्रवाह और पानी आचमन करने लायक हो गया है. गंगा यात्रा में बेरोजगारी समस्या का भी समाधान होगा.’’ केंद्रीय मंत्री ने बस्ती आईटीआई का मॉडल बनाने के लिए दस करोड़ रुपये दिए जाने की घोषणा की.

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जारी प्रदर्शन पर महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा, ‘’कुछ लोग देश तोड़ने कि बात करते हैं. ऐसे लोगों को सरकार सबक सिखा रही है.’’

7.5 फीसदी तक पहुंची बेरोजगारी की दर

देश में बेरोजगारी की स्थ‍िति में कोई सुधार नहीं हो रहा. सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (CMIE) के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, सितंबर से दिसंबर 2019 के चार महीनों में बेरोजगारी की दर 7.5 फीसदी तक पहुंच गई है. इतना ही नहीं उच्च श‍िक्ष‍ित लोगों की बेरोजगारी दर बढ़कर 60 फीसदी तक पहुंच गई है.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack