Sunday, 23 February 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

आठ लाख शादीशुदा लोगों ने किया डेटिंग एप का इस्तेमाल

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 28, 2020, 10:27 am IST
Keywords: डेटिंग एप   Dating App   Marride People   Marrige   India News   JantaJANARDAN nEWS   Top News   Jantajanardan Top News  
फ़ॉन्ट साइज :
आठ लाख शादीशुदा लोगों ने किया डेटिंग एप का इस्तेमाल

दिल्ली:  भारत में डेटिंग की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है और आपको जानकर हैरानी होगी कि अविवाहित युवक-युवतियों के साथ साथ शादीशुदा लोग भी इनका इस्तेमाल कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक करीब आठ लाख शादीशुदा लोगों ने डेटिंग एप का इस्तेमाल किया और अपने साथी को धोखा दिया. डेटिंग एप पर रजिस्टर कराने वालों में सबसे ज्यादा महिला और पुरुष बेंगलुरू से हैं.

भारत में डेटिंग एप तेजी से क्यों हो रही लोकप्रिय

चौंकानेवाला खुलासा एक रिपोर्ट के हवाले से किया गया है. एप विवाहेत्तर संबंध की चाहत रखनेवालों को प्लेटफॉर्म मुहैया कराती है. जिस पर रिजस्ट्रेशन करानेवालों की संख्या में भारी उछाल देखा गया. खास कर नये साल के बाद एप के माध्यम से पार्टनर की तलाश करनेवालों की संख्या में भारी वृद्धि देखने को मिली.

2020 के पहले हफ्ते में एप के रोजाना सब्सक्रिप्शन में 300 फीसद तक की बढ़ोतरी देखी गई. जबकि 2019 के नवंबर महीने में बेंगलुरू, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा जैसे शहरों के लोग एप पर ज्यादा थे. मगर साल के पहले सप्ताह में ही इतनी बड़ी संख्या में लोग एप पर पहुंच गये कि ट्रैफिक क्रैश हो गया.

विवाहेत्तर पार्टनर की चाहत रखनेवालों की संख्या में वृद्धि


रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डेटिंग एप 567 फीसद की वृद्धि दर से लोकप्रिय हो रहीा है. फ्रेंच ऑनलाइन डेटिंग साइट ने कहा कि डेटिंग एप पर नये साल के मौके से विवाहेत्तर पार्टनर को तलाशा जा रहा था. आंकड़ों को देखकर यही कहा जा सकता है कि आठ लाख शादीशुदा लोग अपने पार्टनर को धोखा देने के लिए तैयार हैं. जनवरी 2019 मेंं भी यही ट्रेंड देखने को मिला था. पिछले साल के पहले हफ्ते में रोजाना 295 फीसद की दर से लोगों ने एप को सब्सक्राइब किया.

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack