Wednesday, 01 April 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

जिओ को टक्कर दे सकता है वाईफाई डब्बा

जनता जनार्दन संवाददाता , Jan 28, 2020, 10:21 am IST
Keywords: वाईफाई डब्बा   जिओ   Jio   Jio Phones   Airtel   Tech  
फ़ॉन्ट साइज :
जिओ को टक्कर दे सकता है वाईफाई डब्बा

कर्नाटक: एक रूपये में एक जीबी डाटा! है ना आपके लिए चौंकाने वाली खबर. अभी तक तो सस्ते डाटा के मामले में जिओ का नाम टेलीकॉम मार्केट में है लेकिन बेंगलुरू में एक नया प्रयोग किया जा रहा है. शुरुआती चरण में एक रुपये में एक जीबी डाटा प्लान का ऑफर नया स्टार्टअप दे रहा. अभी इसका इस्तेमाल प्रयोग के तौर पर किया जा रहा है. लेकिन आनेवाले दिनों में प्राइस गेम के मामले में नया स्टार्टअप मुकेश अंबानी की जिओ को टक्कर दे सकता है.


2016 में स्थापित स्टार्टअप का मंसूबा पूरे बेंगलुरु शहर में वाईफाई सेवा पहुंचाने का है. बिजनेस इंनसाइडर की खबर के मुताबिक हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा हासिल करने के लिए कोई इंस्टालेशन या सब्सक्रीपशन फीस नहीं देने की जरुरत है. दावा किया गया है कि जिओ के प्लान  के मुकाबले ‘वाईफाई डब्बा’ का डाटा 360 फीसद सस्ता है.


‘वाईफाई डब्बा’ कैसे काम करता है ?
‘वाईफाई डब्बा’ अपने वाईफाई राऊटर के जरिए कनेक्ट होता है, इसका इंस्टालेशन दुकानों पर किया जा सकता है. ‘वाईफाई डब्बा’ के लिए फाइबर केबल बिछाने या सड़क खोदने की जरूरत नहीं है. और ना ही स्पेक्ट्रम खरीदना होगा. नेटवर्क से जुड़ने के लिए आपको अपने डिटेल्स देने की जरूरत होगी. ‘वाईफाई डब्बा’ टोकन को स्थानीय स्तर पर खरीद कर भी बिना किसी बाधा के इंटरनेट की सुविधा उठा सकते हैं.


यहां तक कि जब आपको ज्यादा डाटा की जरूरत होगी तो आप अतिरिक्त कीमत देकर भी डाटा खरीद सकते हैं. बेंगलुरू शहर से बाहर के उपभोक्ता कंपनी के वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन हो जाने पर जब कभी कंपनी अन्य शहरों में अपने प्लान लांच करेगी तो सुविधा आपको भी मिलने लगेगी.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack