Friday, 18 September 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

नरवन का लाल प्रिंस कुमार राय कलपक्कम में बना सहायक वैज्ञानिक

नरवन का लाल प्रिंस कुमार राय कलपक्कम में बना सहायक वैज्ञानिक
चंदौली: कौन कहता है कि आसमां में सुराख नही होता एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो जिहा यह सटीक कहावत बैठता है नरवन के लाल  प्रिंस कुमार राय पर किसी भी इंसान के अंदर अगर लगन और मेहनत हो तो किसी भी लक्ष्य को हासिल करना नामुमकिन नहीं होता। इस बात को चंदौली जिले के बरहनी विकास खण्ड के भैंसा गांव निवासी प्रिंस कुमार राय ने साबित कर दिखाया है। देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक इंदिरा गांधी सेंटर फॉर एटॉमिक रिसर्च सेंटर, कलपक्कम, चेन्नई में सहायक वैज्ञानिक बनकर जिले का नाम रौशन किया है।
 
प्रिंस की इस सफलता पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है और लोग बधाई दे रहे है। भैंसा गांव के रहने वाले प्रिंस राय के पिता अर्जुन राय पेशे से किसान हैं। दो भाई व एक बहन में प्रिंस दूसरे नंबर पर है। बचपन से ही पढ़ने में प्रिंस काफी तेज तर्रार थे जिसकी चर्चा गावँ गिराव में भी अक्सर होती रहती थी।
 
प्रिंस कुमार राय की पढ़ाई की बात करे तो हरिद्वार राय इंटर कालेज कमालपुर से 2013 में हाईस्कूल परीक्षा 79.33 प्रतिशत अंकों में तथा वर्ष 2016 में राजकीय कालेज बिजनौर से पालीटेक्निक किया। उसके बाद वह प्रयागराज में रह कर पीसीएस की तैयारी कर रहे अपने बड़े भाई चंद्रभूषण राय के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगा। आज प्रिंस नरवन धरती ही नहीं पूरे जनपद चंदौली का नाम रोशन किये।जनता जनार्दन मीडिया उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है.
 
अन्य खास लोग लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack