आर्थिक मंदी से कंपनि‍यां घाटे में,

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 30, 2019, 19:23 pm IST
Keywords: Loss Companies   India   Better In Indian   Indian News   आर्थिक सुस्ती   आर्थिक मंदी   हॉलमार्क   
फ़ॉन्ट साइज :
आर्थिक मंदी से कंपनि‍यां घाटे में,

दिल्लीः आर्थिक सुस्ती से जहां एक और बड़ी-बड़ी कंपनियां परेशान हैं वहीं उपभोक्ताओं को खूब लाभ हो रहा है. जी हां, ये उपभोक्ताओं के लिए सही समय है जब वे खरीददारी और अन्य जगहों पर अपना पैसा निवेश कर सकते हैं. इस समय उपभोक्ताओं को मंदी के कारण सबसे अच्छी डील्स मिल रही हैं.

आर्थिक सुस्ती के चलते आप उन चीजों को आसानी से खरीद पाएंगे जिन्हें खरीदने में शायद आपको एक लंबा समय लग जाता है. आर्थिक सुस्ती का असर रियल स्टेट पर खासा पड़ रहा है. ऐसे में जमीन और घर बेहद सस्ते दामों पर उपलब्ध हैं. अपनी कारों का बिजनेस बढ़ाने के लिए कंपनियां उपभोक्ताओं को बंपर ऑफर्स दे रही हैं. ठीक इसी तरह से स्टॉक मार्केट में भी मंदी दिखाई दे रही है. शेयर की कीमतें 50 फीसदी तक घटने लगी हैं.

अभी सोना-चांदी महंगा है लेकिन बिना हॉलमार्क वाली ज्वैलरी के 2020 में 50 फीसदी कीमत गिरने के कयास लगाए जा रहे हैं. ऐसे में आप सस्ती होने पर ज्वैलरी खरीदें.

ऐसे में आप आसानी से इस साल खरीदी जाने वाली अपनी चीजों की लिस्ट बना सकंते हैं जो की अब तक आपको बेहद महंगी मिल रही थीं.

आपको हमेशा ये ध्यान रखना चाहिए कि जब चीजें महंगी हो तो कम खर्चा करें. सस्ती होने पर अपनी पसंदीदा हर चीज लें. अब तो आप समझ गए होंगे कैसे आर्थिक सुस्ती उपभोक्ताओं के लिए खुशहाली के दिन लाती है.

ये खबर एक्सपर्ट के दावे पर हैं. Jantajanardan न्यूज़ website इसकी पुष्टि नहीं करता. आप किसी भी सुझाव पर अमल करने से पहले अपने एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack