ठंड के सितम से लोग परेशान, देशभर में 500 से ज्यादा फ्लाइट्स में देरी, ट्रेनों की रफ्तार भी थमी

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 30, 2019, 19:11 pm IST
Keywords: Cold weather   cold   weather in india   delayed trains   delayed flight   उत्तर भारत   सर्दी   रेल और हवाई यातायात सेवा   
फ़ॉन्ट साइज :
ठंड के सितम से लोग परेशान, देशभर में 500 से ज्यादा फ्लाइट्स में देरी, ट्रेनों की रफ्तार भी थमी

दिल्ली: पूरे उत्तर भारत में सर्दी के सितम से लोग परेशान हैं. कड़ाके की ठंड ने आम और खास सभी को परेशान कर दिया है. इस वजह से रेल और हवाई यातायात सेवा पर काफी असर पड़ा है. उन्होंने घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी कई शहरों में काफी कम हो गई. इस वजह से आज 500 फ्लाइट्स में देरी हुई. रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक 30 ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं. ट्रेनें दो से साढ़े सात घंटे के बीच की देरी से चल रही हैं. दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी में भी आज साढ़े सात घंटे की देरी हुई.


दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो इस मौसम के औसत तापमान से चार डिग्री कम है और हवा में नमी का स्तर 100 प्रतिशत दर्ज किया गया. दिल्ली की वायु गुणवत्ता सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर गंभीर श्रेणी में दर्ज की गई. इस दौरान एक्यूआई 450 रहा. सफदरजंग और पालम वेधशालाओं में सुबह साढ़े आठ बजे दृश्यता शून्य मीटर दर्ज की गई.

 

 


वहीं, सुबह साढ़े पांच बजे सफदरजंग में दृश्यता 100 मीटर और पालम में शून्य मीटर दर्ज की गई थी. घने कोहरे के चलते तीन उड़ानों का मार्ग दिल्ली हवाई अड्डे से परिवर्तित कर दिया गया लेकिन सुबह सात बजे के एक अपडेट के मुताबिक, हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा, “अब तक कोई भी उड़ान रद्द नहीं की गई.”


मौसम वैज्ञानिकों ने दिन भर आसमान साफ रहने और अधिकतम तापमान 16 डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान जताया है. साथ ही उन्होंने दिल्ली-एनसीआर में कुछ स्थानों पर जबर्दस्त ठंड रहने का अनुमान जताया है. मंगलवार को भी इसी तरह का कोहरा देखने को मिल सकता है और न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार, 28 दिसंबर इस मौसम के सबसे ठंडे दिन के तौर पर दर्ज किया गया जब न्यूनतम तापमान सुबह 2.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था.

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack