Sunday, 23 February 2020  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

सुंदर पिचाई होंगे Google की पेरेंट कंपनी Alphabet के नए CEO

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 04, 2019, 9:22 am IST
Keywords: Sunder Pichyi   Google   Google India   Google World   Google   मुख्य कार्यकारी अधिकारी   सुंदर पिचाई  
फ़ॉन्ट साइज :
सुंदर पिचाई होंगे Google की पेरेंट कंपनी Alphabet के नए CEO

Delhi: Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट का सीईओ बनाया गया है. इस बात की घोषणा गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने की है.

दरअसल लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने एल्फ़ाबेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और अध्यक्ष के तौर पर अपने पद से इस्तीफ़ा देने वाले हैं. इसी कारण अब यह जिम्मेदारी सुंदर पिचाई को मिलने वाली है. सुंदर पिचाई को मिलने वाली इस जिम्मेदारी के बारे में लेरी पेज ने एक ऑफिशियल दस्तावेज जारी किया है. हालांकि एल्फ़ाबेट की जिम्मेदारी से मुक्त होने के बाद भी लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन कंपनी के बोर्ड में रहेंगे.

बता दें कि Google आज दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल है. 1998 में सिलिकॉन वैली (कैलिफ़ोर्निया) से इसने अपना सफर शुरू किया था. पेज और सर्गेई ने मंगलवार को एक ब्लॉग लिखा. इसमें उन्होंने लिखा,."सीधे तौर पर बोर्ड के सदस्य के तौर पर कंपनी से जुड़े रहेंगे, कंपनी के शेयरहोल्डर बने रहेंगे" लेकिन कंपनी के "प्रबंधन में बदलाव करने का प्राकृतिक वक्त आ गया है."

सुंदर पिचाई ने क्या कहा

सुंदर पिचाई ने भी इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

उन्होंन कहा,'' मैं टेकनॉलिजी के माध्यम से Alphabet द्वारा बड़ी चुनौतियों से निपटने के लिए के बारे में ध्यान देने को लेकर उत्साहित हूं. लैरी और सर्गेई को धन्यवाद, इसके मजबूत निर्माण कार्य हम जारी रखेंगे.''


वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack