Thursday, 28 March 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राहुल बजाज के बयान पर बोले BJP सांसद, उनपर किसानों का 10 हजार करोड़ बकाया

जनता जनार्दन संवाददाता , Dec 04, 2019, 9:07 am IST
Keywords: राहुल बजाज   BJP सांसद   बजाज ग्रुप  
फ़ॉन्ट साइज :
राहुल बजाज के बयान पर बोले BJP सांसद, उनपर किसानों का 10 हजार करोड़ बकाया

दिल्ली: मुंबई में बीते दिनों एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने उद्योगपति राहुल बजाज ने सरकार की आलोचना करते हुए डरने की बात कही तो देश में बहस छिड़ गई. इस बहाने विपक्ष भी मोदी सरकार पर हमलावर हो उठा. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से सांसद अजय मिश्रा ने लोकसभा में बजाज ग्रुप की चीनी मिलों पर 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा बकाया होने की बात कहते हुए कहा कि 'जब कार्रवाई होगी तो डर लगना स्वाभाविक है.'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है सांसद का बयान

बीजेपी सांसद का यह बयान अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दो दिसंबर को लोकसभा में कराधान विधि संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान जब विपक्षी सांसदों ने राहुल बजाज के डर लगने वाले बयान का जिक्र किया तो लखीमपुर खीरी के बीजेपी सांसद ने चीनी मिलों का मुद्दा उठा दिया. अजय मिश्रा ने कहा, "लखीमपुर खीरी मेरा लोकसभा क्षेत्र है, गन्ना उत्पादन का यह बड़ा क्षेत्र है. दस बड़ी चीनी मिले हैं, जिसमें तीन चीनी मिलें राहुल बजाज की हैं. बजाज की तीन चीनी मिलों पर दो साल में दस हजार करोड़ रुपये का किसानों का बकाया है."

बजाज का लड़का ही चीनी मिलों का मालिक- सांसद का दावा


जब विपक्षी सांसदों ने चीनी मिल से जुड़े दावे पर सवाल उठाए तो सांसद अजय मिश्रा ने कहा, " लखीमपुर खीरी से ही मैं सांसद हूं और मैं आपसे ज्यादा जानता हूं. राहुल बजाज का बेटा हर तीन महीने में वहां आता है. राहुल बजाज का बेटा ही चीनी मिलों का मालिक है."


बीजेपी सांसद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के बकाए को लेकर निश्चित रूप से जिस तरह से सरकार सक्रिय है, मुख्यमंत्री कार्रवाई कर रहे हैं, उससे भयभीत होना स्वाभाविक है. जो गलत काम से जुड़े हैं, उन्हें डरना चाहिए.

चीनी मिलों के चेयरमैन कुशाग्र बजाज

बता दें कि बजाज ग्रुप की चीनी मिलों के चेयरमैन कुशाग्र बजाज बताए जाते हैं. कुशाग्र बजाज, राहुल बजाज के छोटे भाई के बेटे हैं. हालांकि बीजेपी सांसद का दावा है कि राहुल बजाज का लड़का ही चीनी मिलों का मालिक है.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल