Sunday, 15 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

महाराष्ट्र: कांग्रेस बोली ताश के पतों की तरह गिर गई BJP सरकार

महाराष्ट्र: कांग्रेस बोली ताश के पतों की तरह गिर गई BJP सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र में बहुमत परीक्षण (फ्लोर टेस्ट) से पहले बीजेपी ने मैदान छोड़ दिया है. आज देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी के बागी नेता अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना ने इसे अपनी जीत बताई है और कहा है तीनों दलों की सरकार बनेगी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, ''सत्यमेव जयते , जय महाराष्ट्र , जय हिंद.''

रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ''जनमत’ को अगुवा करने वालों के ‘अल्पमत’ की पोल खुल ही गई. अब साफ़ है कि बीजेपी में चाणक्यनीति के मायने प्रजातंत्र का अपहरण है. श्री देवेंद्र फड़नवीस व श्री अजित पवार को महाराष्ट्र की जनता से माफ़ी मांगनी चाहिए. उनकी सरकार झूठ व दलबदल पर आधारित थी जो ताश के पतों सी ग़िर गई.''

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है. उन्होंने सोचा कि हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से वे सरकार बना सकते हैं. यह न केवल देवेंद्र फडणवीस की विफलता है, बल्कि दिल्ली में बैठे उनके आकाओं के चेहरे पर एक तमाचा भी है.


एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि अजित पवार अगर अपनी गलती मानते हैं तो हम उनका पार्टी में स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि तीनों प्रमुख पार्टी की अहम बैठक साढ़े 6 बजे होगी. जिसमें कल होने वाले फ्लोर टेस्ट को लेकर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा, ''मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा महाराष्ट्र की जनता की जीत है. जय महाराष्ट्र.

अन्य राजनीति लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack