दिल्ली: प्रदूषण से परेशान सांसद मास्क पहने आए नजर

जनता जनार्दन संवाददाता , Nov 18, 2019, 17:05 pm IST
Keywords: Prakash Jawdekar   Minister Central   Prakash Javdedkar   Minister Of Centerl  
फ़ॉन्ट साइज :
दिल्ली: प्रदूषण से परेशान सांसद मास्क पहने आए नजर

दिल्ली: संसद के शीतकालीन सत्र की आज से शुरुआत हुई और इस दौरान अनेक सांसद संसद परिसर में मास्क पहने नजर आए. बता दें कि दिवाली के बाद से दिल्ली में प्रदूषण की समस्या बढ़ गई है जिससे आम और खास सभी परेशान हैं. प्रदूषण से बचाव के लिए दिल्ली सरकार ने ऑड-इवन योजना की भी शुरुआत दिल्ली में की थी.

प्रदूषण कम करने को लेकर जागरूकत फैलाने के लिए कुछ सांसद साइकिल और कुछ इलेक्ट्रिक वाहन से संसद परिसर पहुंचे. केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इलेक्ट्रिक कार से संसद भवन पहुंचे. जावड़ेकर ने कहा ‘‘सरकार धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों का इस्तेमाल बढ़ा रही है क्योंकि ये प्रदूषण मुक्त हैं. मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे प्रदूषण से निपटने में योगदान दें और सार्वजनिक परिवहन या इलेक्ट्रिक वाहनों का इस्तेमाल करें.’’

कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने संसद भवन परिसर में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदूषण के विरोध स्वरूप मास्क पहना. उनका विरोध वायु प्रदूषण के स्तर में वृद्धि को लेकर था. बीजेपी सांसद मनसुख मंडाविया साइकिल से संसद पहुंचे. इसी तरह उनके पार्टी सहयोगी मनोज तिवारी भी साइकिल से संसद आए.

 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली वायु प्रदूषण की वजह से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. सोमवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ लेकिन यह लगातार दूसरे दिन ‘‘खराब’’ श्रेणी में रही. राष्ट्रीय राजधानी में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 207 दर्ज किया. रविवार को इसी समय वायु गुणवत्ता सूचकांक 254 दर्ज किया गया था.

अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack