Wednesday, 13 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

महाराष्ट्र: राज्यपाल से मुलाकात के बाद आदित्य ठाकरे बोले- किसानों की समस्या पर हुई बात

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 31, 2019, 19:52 pm IST
Keywords: Aditya Thackeray   Maharastra Election   Election News   Up News   Maharastra News   महाराष्ट्र  
फ़ॉन्ट साइज :
महाराष्ट्र: राज्यपाल से मुलाकात के बाद आदित्य ठाकरे बोले- किसानों की समस्या पर हुई बात

मुंबई: शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे के साथ पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. ये मुलाकात राज्य में हुई भारी बारिश के बाद किसानों को हुए नुकसान को लेकर हुई. इस मुलाकात के बाद आदित्य ठाकरे ने कहा कि बारिश से किसानों को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई हो, इसके लिए हमने राज्यपाल से आग्रह किया है.

आदित्य ठाकरे ने कहा, ‘’ हमने राज्यपाल से किसानों और मछुआरों को सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया, जिन्हें हाल ही में बारिश की वजह से नुकसान हुआ है. उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि वह खुद केंद्र से बात करेंगे.’’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे जनता से जुड़े मुद्दे को उठाते रहेंगे. प्रतिनिधिमंडल में महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे भी शामिल थे, जिन्हें आज विधानसभा में पार्टी का नेता चुना गया है.

गौरतलब है कि आदित्य ठाकरे पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े और जीत दर्ज की. वे ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं जिन्होंने चुनाव लड़ा. महाराष्ट्र की वर्ली सीट से उन्होंने चुनाव जीता है. शिवसेना के खाते में कुल 56 सीटें आई हैं. पार्टी बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव मैदान में उतरी. गठबंधन के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त आंकड़े हैं लेकिन अभी इसको लेकर कोई तस्वीर साफ नहीं हो पाई है.

शिवसेना 50-50 फॉर्मूले के तहत ढाई ढाई साल दोनों पार्टियों के मुख्यमंत्री की मांग कर रही है. विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद से ही वह इस बात पर जोर दे रही है कि लोकसभा चुनाव के बाद दोनों पार्टियों के बीच जो फॉर्मूला तय हुआ था उसे लागू किया जाए. उसने अपने तेवर से ये साफ कर दिया है कि वह इससे कॉम्प्रोमाइज करने के मूड में नहीं है.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack