Wednesday, 13 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

महाबलीपुरम में पीएम मोदी ने लिखी कविता

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 13, 2019, 17:55 pm IST
Keywords: PM Modi   Prime Minister Modi   Modi Magic   समुद्र तट   कविता में मोदी   प्रधानमंत्री  
फ़ॉन्ट साइज :
महाबलीपुरम में पीएम मोदी ने लिखी कविता दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग के साथ दो दिन की औपचारिक मुलाकात के लिए तमिलनाडु के महाबलिपुरम में थे. इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने भारत और चीन की दोस्ती को नए आयाम तक ले जाने का एलान किया. मुलाकात के दूसरे दिन प्रधानमंत्री मोदी महाबलीपुरम् के सुंदर समुद्र तट पर सैर के लिए निकले. इस दौरान प्रधानमंत्री ने समुद्र तट पर पड़ा कचरा साफ किया. इसके साथ ही उन्होंने समुद्र के किनारे बैठ कर ध्यान भी लगाया.

महाबलिपुरम समुद्र तट पर सूर्य की तरोताजा करने वाली किरणों, सागर की सरसराती लहरों और सुबह के शांत वातावरण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने विचारों को कविता की माला में पिरोने के लिये प्रेरित किया. मोदी ने कहा कि समुद्र तट पर सैर करते हुए वह सागर के साथ ‘‘संवाद’’ में खो गए.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बताया, ''कल महाबलीपुरम में सवेरे तट पर टहलते-टहलते सागर से संवाद करने में खो गया. ये संवाद मेरा भाव-विश्व है. इस संवाद भाव को शब्दबद्ध करके आपसे साझा कर रहा हूं.'' आठ पैराग्राफ में लिखी कविता में मोदी ने सागर के सूर्य से संबंध, लहरों और उनके दर्द को बताया है. उनका कविता संग्रह ‘‘एक यात्रा’’ पहले ही उपलब्ध है.

पीएम मोदी ने शनिवार को समुद्र तट पर ‘प्लॉगिंग’ (सुबह की सैर के दौरान प्लास्टिक की बोतल आदि कचरों को चुनना) का अपना तीन मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें वह कूड़ा उठाते और लोगों से सार्वजनिक स्थानों को साफ एवं स्वच्छ रखने की अपील कर रहे हैं.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack