Thursday, 17 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

अब इंस्टाग्राम थ्रेड्स से करें करीबी दोस्तों से चैट

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 04, 2019, 18:44 pm IST
Keywords: Instagram   Instagram   SCI Tech   New Technology   इंस्टाग्राम थ्रेड्स   मोबाइल स्कीन  
फ़ॉन्ट साइज :
अब इंस्टाग्राम थ्रेड्स से करें करीबी दोस्तों से चैट इंस्टाग्राम थ्रेड्स: इंस्टाग्राम यूजर्स को फेसबुक बड़ा तोहफा देने जा रही है. फेसबुक आज इंस्टाग्राम के लिए मैसेजिंग एप लॉन्च करने जा रहा है. इस एप का नाम ‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ होगा. ये पहला कैमरा-मैसेजिंग एप होगा, जो आपको आपके करीबी दोस्टों से जुड़े रहने में मदद करेगा. ‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ एक स्टैंड-अलोन एप है, जिसे गोपनीयता, गति और आपके करीबी कनेक्शन को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ एप की मदद से आप अपने इंस्टाग्राम पर मौजूद करीबी दोस्तों के साथ फोटो, वीडियो, मैसेज, स्टोरीज और स्टेटस भी शेयर कर सकते हैं. इतना ही नहीं आप अपनी पसंद के मुताबिक दोस्तों को चैट के लिए चुन सकते हैं. ‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ एप iOS और Android दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा.

इंस्टाग्राम में पिछले साल अपने एप पर पर्सनल मोमेंट शेयर करने के लिए करीबी दोस्तों वाले फीचर की शुरूआत की थी. अब इस एप से आप अपने करीबी दोस्तों की लिस्ट बनाकर उनके साथ इनबॉक्स में फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं.

कंपनी का दावा है कि ‘इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ करीबी दोस्तों से तस्वीरें और वीडियो शेयर करने का सबसे तेज़ तरीका है. ये एप सीधे कैमरे से खुलता है. आप अपने मोबाइल स्कीन पर इस एप का शॉर्टकट भी जोड़ पाएंगे. शॉर्टकट में सिर्फ दो बार टैप करने पर आप तस्वीरें और वीडियो शेयर कर सकते हैं. इतना ही नहीं आप ‘डॉयरेक्ट’ ऑप्शन के जरिए भी दोस्तों को मैसेज कर सकते हैं.

इंस्टाग्राम थ्रेड्स’ एप की मदद से आप अपने स्टेट्स को ऑटो अपडेट कर सकेंगे. इस एप में पहले से ही 'एट द जिम, एट होम, एट द बीच और लो  बैटरी' जैसे बहुत से ऑटो स्टेट्स टैक्स लिखे होंगे. जिनपर क्लिक करके आप बिना कुछ टाइप किए अपने दोस्टों से अपना स्टेट्स शेयर कर सकेंगे.



वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack