Tuesday, 10 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चंदौली: बीपीएस पब्लिक स्कूल में मना गाँधी व शास्त्री जयंती 

अमिय पाण्डेय , Oct 02, 2019, 12:15 pm IST
Keywords: Bps Public School   Naubatpur   BPS School naubatpur   गांधी जयंती   बीपीएस पब्लिक स्कूल में गांधी जयंती  
फ़ॉन्ट साइज :
चंदौली: बीपीएस पब्लिक स्कूल में मना गाँधी व शास्त्री जयंती 
चंदौली: बीपीएस पब्लिक स्कूल नौबतपुर चन्दौली में गाँधी व शास्त्री जयंती के शुभ अवसर पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री व आज़ादी के लिए लड़ने वाले महापुरुष की  जयंती मनायी गयी। शिक्षकों व बच्चो द्वारा गाँधी जी व शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको याद किया गया उनके सत्य व अहिंसा ईमानदारी से बच्चो को रूबरू कराया गया.2 अक्टूबर का दिन भारत के लिए राष्ट्रीय गौरव का दिन है. आज ही के दिन देश की दो बड़ी शख्सियतों का जन्मदिन है. आज जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है तो वहीं जय जवान जय किसान का नारा देने वाले लोकप्रिय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की भी जयंती आज ही है.

आज ही के दिन साल 1904 में उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में उनका जन्म हुआ था. बाद में वह आजाद भारत के प पद की दौड़ में लाल बहादुर शास्त्री और मोरारजी देसाई का नाम सबसे आगे था, लेकिन शाहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के निधन के बाद देश के दूसरे प्रधानमंत्री बने. नेहरू के निधन के बाद प्रधानमंत्रीस्त्री जी प्रधानमंत्री बने. उनके जिंदगी के कई किस्से प्रचलित है उक्त बाते बसंत बीपीएस पब्लिक स्कूल के  प्रबंधक व प्राचार्य ने विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। व गाँधी व शास्त्री प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया.
इस गाँधी व शास्त्री जयंती के अवसर पर रुचिर सिंह डायरेक्टर,पीके सिंह प्रधानाचार्य,राना मुखर्जी,सत्य प्रकाश सिंह,सुधीर सिंह,भरत सिंह तनुजा राय,पूनम शर्मा,अजीत पांडे, लल्लन मिश्रा शामिल हुए.
अन्य खास लोग लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack