Thursday, 17 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पीएम मोदी की बात को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कसा तंज

जनता जनार्दन संवाददाता , Oct 01, 2019, 21:00 pm IST
Keywords: Congress leader Priyanka Gandhi   Congress   Saharanpur in UP   Shashi Tharoor   कांग्रेस नेता शशि थरूर  
फ़ॉन्ट साइज :
पीएम मोदी की बात को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कसा तंज चेन्नई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार छात्रों से कुछ अलग करने की बात कहते रहे हैं. कुछ यही दिखा था जब पीएम नरेंद्र मोदी आईआईटी मद्रास पहुंचे. आईआईटी मद्रास में सिंगापुर-इंडिया हैकाथन में छात्रों से मिलकर उनके प्रयोगों को देख कर आईआईटी मद्रास के छात्रों को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वहां ऐसे कैमरों का ज़िक्र किया जिसके जरिए यह पता लगाया जा सकता है कि कोई शख्स किसी विषय पर कितना ध्यान दे रहा है या नहीं दे रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह आविष्कार इतना पसंद आया कि उन्होने अपने भाषण में इसका ज़िक्र करते हुए कहा कि यह संसदीय कार्यवाही में लाभदायक होगा.

हालांकि कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पीएम मोदी पर इसके जरिए तंज भी कसा और बदले में उन्होंने पीएम को ही सुझाव दे डाला. शशि थरूर ने कहा कि वो पीएम मोदी की इस बात से सहमत हैं कि इस तरह के आविष्कार लाभदायक साबित होंगे. लेकिन ज्यादा अच्छा होगा कि इसका इस्तेमाल पहले अपने मंत्रियों पर करें ताकि वे आलोचनाओं और चुनौतियों का गंभीरता से सामना कर सकें. संसद कोई आराम करने की जगह नहीं जहां हम सिर्फ सरकार के बखान सुने.

पीएम नरेंद्र मोदी ने इन आविष्कारों पर कहा था कि वे उस प्रायोगिक नतीजे से ज्यादा प्रेरित हुए हैं जिसमें अटेंशन की जांच करने का सफल नतीजा सामने आया है. वो संसद में लोकसभा अध्यक्ष और सभापति से अपील करेंगे कि वो इसे प्रयोग में लाएं और निश्चित तौर पर यह संसद के लिए लाभकारी साबित होगा.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack