Thursday, 21 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

यूपी विधानसभा उपचुनाव: 11 सीटों पर 21 अक्तूबर को डाले जाएंगे वोट

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 21, 2019, 20:44 pm IST
Keywords: Uttar Pradesh Chief Minister   Yogi Adityanath   BJP   Haryana BJP   Exit Poll   लखनऊ   यूपी विधानसभा उपचुनाव  
फ़ॉन्ट साइज :
यूपी विधानसभा उपचुनाव: 11 सीटों पर 21 अक्तूबर को डाले जाएंगे वोट

लखनऊ: यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी गई है. चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि 11 सीटों पर 21 अक्तूबर को मतदान किया जाएगा.

24 अक्तूबर को चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. आपको बता दें कि इन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा, कांग्रेस और बसपा ने कुछ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने अभी किसी उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है.

आज उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा हुई हैं- जलालपुर, प्रतापगढ़, रामपुर, लखनऊ कैंट, गंगोह, मानिकपुर, बल्हा, इगलास, जैदपुर, गोविंदनगर और घोसी.

कांग्रेस ने जैदपुर सीट से पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट दिया है. इसके अलावा इमरान मसूद के भाई नोमान मसूद को गंगोह विधानसभा सीट से टिकट दिया है. वहीं, लखनऊ कैंट से दिलप्रीत सिंह, मणिकपुर से रंजना पांडेय और प्रतापगढ़ से नीरज त्रिपाठी को टिकट मिला है.


इगलास विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने उमेश कुमार दिवाकर को टिकट दिया है तो वहीं टुंडला से स्नेहलता को उम्मीदवार बनाया है. जलालपुर सीट से सुनील मिश्रा को मैदान में उतारा गया है तो घोसी से राजमंगल यादव कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगे.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack