Thursday, 17 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

महाराष्ट्र बीजेपी ने शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की- सूत्र

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 12, 2019, 19:35 pm IST
Keywords: Maharastra Election   Assembly Election   BJP Election 2019   BJP India   विधानसभा चुनाव   महाराष्ट्र   शिवसेना   राज्य में विधानसभा   
फ़ॉन्ट साइज :
महाराष्ट्र बीजेपी ने शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की- सूत्र

मुंबई: महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में अपने प्रमुख गठबंधन सहयोगी शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है. हालांकि ऐसा नहीं लगता कि शिवसेना 120 से कम सीटें स्वीकार करेगी. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. बीजेपी के एक सूत्र ने बताया कि दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत एक या दो दिन में समाप्त हो सकती है.


राज्य में विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं. पिछली बार दोनों दलों ने अलग-अलग विधानसभा चुनाव लड़ा था. सूत्रों ने बताया, ‘‘हमने शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है. लेकिन, शिवसेना 120 सीटों पर सहमत हो सकती है (और इससे कम पर नहीं).’’ उन्होंने बताया कि एक अन्य सहयोगी जन सुराज्य शक्ति पार्टी ने चार सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति जता दी है.

 

 


पश्चिमी महाराष्ट्र में मजबूत पकड़ रखने वाली पार्टी ने शुरूआत में नौ सीटों की मांग की थी लेकिन बाद में इसके नेता विनय कोरे ने बुधवार को बातचीत में चार सीटों पर सहमति जता दी. सूत्रों ने बताया कि अन्य सहयोगियों के साथ बातचीत जारी है. इनमें केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले की अगुवाई वाली रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया, शिव संग्राम और राष्ट्रीय समाज पार्टी शामिल है.


तीनों राजनीतिक दलों ने बीजेपी के चुनाव चिह्न पर उनके उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनावों में इन राजनीतिक दलों ने अलग अलग चुनाव लड़ा था लेकिन बाद में एक साथ आ गए थे. बीजेपी ने 122 सीटों पर जबकि शिवसेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack