Monday, 23 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

AAP विधायक अलका लांबा का पार्टी से इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकती हैं शामिल

जनता जनार्दन संवाददाता , Sep 06, 2019, 12:04 pm IST
Keywords: Alka Lamba   Aam Aadmi Party   Congress   Resign Alka Lamba AAP   Alka Lamba Join Congress   विधायक अलका लांबा  
फ़ॉन्ट साइज :
AAP विधायक अलका लांबा का पार्टी से इस्तीफा, कांग्रेस में हो सकती हैं शामिल

दिल्ली: दिल्ली के चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अलका लांबा ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है. अलका लांबा कुछ समय से पार्टी से काफी नाराज़ चल रही थीं. कांग्रेस में जाने की खबरों के बीच अलका लांबा ने 4 सितंबर को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. दिल्ली में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

अलका लांबा ने ट्वीट किया है, ''AAP को गुड बाय कहने और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का समय आ गया है. पिछले 6 साल की यात्रा मेरे लिए एक बड़ी सीख थी.''

इस्तीफे से पहले सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अलका लांबा ने उनकी तारीफ करते हुए कहा था, ‘‘सोनिया गांधी कांग्रेस की अध्यक्ष ही नहीं, बल्कि यूपीए की प्रमुख और धर्मनिरपेक्ष विचारधारा की एक बड़ी नेता भी हैं. देश के मौजूदा हालात पर उनसे लंबे समय से चर्चा बाकी थी. आज मौका मिला तो उनसे हर मुद्दे पर खुलकर बात हुई.'' इस मुलाकात के बाद से अलका के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया था.

 

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी से पिछले कई महीनों से नाराज चल रही अलका कई मौकों पर कांग्रेस और उसके शीर्ष नेताओं की तारीफ करती नजर आईं हैं. वह पहले भी एनएसयूआई और कांग्रेस में रह चुकी हैं. अलका कई सालों तक कांग्रेस में रहने के बाद 26 दिसंबर 2014 को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गई थी. उसके बाद वे 2015 विधानसभा चुनाव में दिल्ली के चांदनी चौक से विधायक चुनी गईं.

 
 
अन्य राजनीतिक दल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack