माँ खण्डवारी पीजी कालेज चहनियां चंदौली में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस

माँ खण्डवारी पीजी कालेज चहनियां चंदौली में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस
चन्दौली: माँ खण्डवारी पीजी कालेज चहनियां में आज 5 सितंबर को धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया माँ खण्डवारी पीजी कालेज के एमएड/बीएड व बीटीसी कैंपस हाल में शिक्षक दिवस धूम धाम से मना जिसका संचालन अध्यक्षता ग्रुप कालेज के बीएड के एचओडी डॉ नवनीत तिवारी ने किया इस मौके पर निदेशक डॉ आशुतोष कुमार सिंह उपस्थित रहे उन्होंने इस मौके पर डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला बताया कि दर्शनशास्त्र की शिक्षा ग्रहण कर डॉ साहब ने दुनिया को वेदांग दर्शन का पाठ सिखाया था। उनके व्यक्तित्व और कृतित्व से प्रभावित होकर वर्ष 1962 से उनके छात्रों ने शिक्षक दिवस मनाने की परम्परा शुरू की.
 
आगे उन्होंने कहा कि शिक्षक दिवस का मूल पाठ शिक्षा के अक्स में देखना है। यानी शिक्षा हमें बेहतर आदमी बनने की प्रेरणा एवं सीख देती है और इस कार्य में शिक्षक छात्रों के सहयोगी के रूप में भूमिका अदा करते हैं। छात्र-छात्राओं को भी शिक्षा के उद्देश्य को समझते हुए बेहतर आदमी बनने के लिए कार्य करना चाहिए। हम जो भी करते हैं वही हमारे बेहतर आदमी होने का प्रमाण देता है.
 
इस मौके पर निदेशक डाॅ आशुतोष कुमार सिंह (मुख्य अतिथि), डाॅ नवनीत कुमार तिवारी एचओडी (अध्यक्षता), अध्यापक डाॅ सलीम सिद्दीकि,लवकुश पाण्डेय, अमरजीत यादव,उमेशचन्द्र यादव,राम सिंह यादव,अवनीश गुप्ता,सीमा सिंह, रेनू यादव,आशुतोष मिश्र, जितेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहें.
अन्य शिक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack