Monday, 23 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चंदौली: डीएम-एसपी ने किया परिवहन विभाग का औचक निरीक्षण, बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर होगी कार्यवाही

चंदौली: डीएम-एसपी ने किया परिवहन विभाग का औचक निरीक्षण, बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर होगी कार्यवाही
चन्दौली: परिवहन विभाग के जमीनी हकीकत को जानने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल एवं पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त परिवहन विभाग का औचक निरीक्षण किया। 
 
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सभी परिवहन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कार्यालय का पहचान पत्र अपने साथ रखना/ पहनना अनिवार्य है जिससे यह पता चल सके कि कौन कर्मचारी है और कौन बाहरी या आवेदक है। उन्होनें कहा कि इस कार्यालय में कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति या दलाल अगर अनावश्यक दिखाई देगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी और उसे कदापि छोड़ा नही जायेगा। 
 
कार्यालय में वही व्यक्ति आये जिनका काम हो अगर कोई बाहरी व्यक्ति अवैध रूप से कार्य करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जायेगी। उन्होनंे सहायक परिवहन अधिकारी दिलीप गुप्ता से कहा कि कार्यालय में लोगों की सहायता के लिए हेल्प डेस्क बनवाये और उस पर मोटे अक्षरों में हेल्प डेस्क लिखा हो। हेल्प डेस्क होने से ड्राइविंग लाइसेन्स या गाड़ियों से सम्बन्धित कागजात बनवाने वाले व्यक्तियों, ड्राइवरों को परेशानी नही होगी और वे सम्बन्धित पटल पर जाकर अपनी समस्या का समाधान कर सकते है।
 
हेल्प डेस्क पर जिस कर्मचारी की ड्यूटी लगी होगी उसेे लोगों से अच्छे ढंग से बर्ताव करना होगा। जिलाधिकारी ने परिवहन अधिकारी से कहा कि आवेदित फाइलों को जल्द से जल्द निस्तारण करना सुनिश्चित करें, फाइलों को पेंडिग में न डाले तथा फाइलों को अपडेट रखे तथा सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को समय से कार्यालय में उपस्थित होकर कार्य करे। उन्होनें कहा कि अवैध वसूली होने पर सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। 
 
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सही कागजात रखने वाले लोगों को अनावश्यक परेशान न करें और जिनके पास कागजात सही न हो तो उन्हें जल्द से जल्द अपना कागज सही करा लें साथ ही यह भी कहा कि लोगों को हेलमेट के बारे में जागरूक करे और बताये कि आपका परिवार आपके भरोसे है और अपने परिवार के लिए हेलमेट जरूर पहने। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी उपस्थित रहे।
अन्य गांव-गिरांव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack