Sunday, 17 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

लगातार दूसरी बार टीम इंडिया के हेड कोच बने रवि शास्त्री

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 17, 2019, 20:06 pm IST
Keywords: Ravi Shashtri   Team India   Cricket   India Cricket   Cricket Team   टीम इंडिया   कपिल देव  
फ़ॉन्ट साइज :
लगातार दूसरी बार टीम इंडिया के हेड कोच बने रवि शास्त्री

दिल्ली: टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद पर रवि शास्त्री फिलहाल बने रहेंगे. कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांथा रंगासामी की तीन सदस्यी क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने यह फैसला लिया है. रवि शास्त्रि 2021 तक मुख्य कोच बने रहेंगे. इससे पहले टीम के मुख्य कोच पद के लिए मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू ले रही थी.

कपिल देव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में फैसला सुनाते हुए कहा, ‘‘नंबर तीन टॉम मूडी थे और नंबर दो माइक हेसन. आपने जैसी उम्मीद लगायी थी रवि शास्त्री नंबर एक रहे. लेकिन यह काफी करीबी मुकाबला था. ’’ हालांकि कपिल देव ने कहा विराट कोहली से इस बारे में बात नहीं हुई है.

बता दें कि मुख्य कोच की दावेदारी में कुल छह नाम- रोबिन सिंह, माइक हेसन, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस, टॉम मूडी और रवि शास्त्री का था. सिमंस ने शुक्रवार को अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद अन्य पांच में रवि शात्री को  फिर से कोच पद के लिए दोबारा चुना गया. शुरुआत से ही ऐसी अटकलें थीं कि शास्त्री इस पद पर बने रहेंगे. विंडीज दौरे पर जाने से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी शास्त्री का समर्थन किया था.

अनिल कुंबले की जगह जुलाई 2017 में कोच पद संभालने के बाद रवि शास्त्री का रिकार्ड शानदार रहा. इस बीच भारत ने 21 टेस्ट मैचों में से 13 में जीत दर्ज की. उसने 60 वनडे में 43 अपने नाम किये तथा 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय में से 25 में जीत हासिल की.
अन्य खेल- खिलाड़ी लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack