Thursday, 21 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

Instragram में आएंगे नए फीचर्स, Stories में होगा बदलाव

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 17, 2019, 19:55 pm IST
Keywords: Social Media   Instagram   सोशल मीडिया   इंस्टाग्राम   फेसबुक  
फ़ॉन्ट साइज :
Instragram में आएंगे नए फीचर्स, Stories में होगा बदलाव

दिल्ली: पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी फेसबुक ने एफ8 कॉन्फ्रेंस में कई बड़े एलान किए हैं. फेसबुक के एलानों में इंस्टाग्राम में होने वाले बड़े बदलाव भी शामिल हैं. इंस्टाग्राम पर जल्द ही Stories और Boomerangs में नया Layout देकने को मिल सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्टाग्राम के सभी नए फीचर्स अभी टेस्टिंग पेज में हैं.

फेसबुक ने एलान किया है कि इंस्टाग्राम पर जल्द ही नया स्टोरी कैमरा यूजर इंटरफेस देखने को मिलेगा. फेसबुक यूजर्स का ऐप इस्तेमाल करने का अनुभव बेहतर करने के लिए यह बदलाव करने जा रहा है. हालांकि इंस्टांग्राम पर होने वाले बदलाव सबसे पहले सिर्फ एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर ही देखने को मिलेंगे.

इंस्टांग्राम के Layout में अन्य जो बदलाव होने जा रहे हैं उनकी झलक भी Stories सेक्शन में ही देखने को मिलेगी. अगर आपको Layout के बारे में जानकारी नहीं है तो बता दें कि इसकी वजह से ही तस्वीर में अलग-अलग तरह से बदलाव करने का मौका मिलता है.

इंस्टाग्राम पर Boomerangs फीचर की शुरुआत साल 2016 में हुई थी. उम्मीद की जा रही है कि इस बार कंपनी Boomerangs में सबसे बड़ा बदलाव करने जा रही है. इनके अलावा कंपनी वेबसाइट शेयरिंग, कमेंट शेयरिंग और सेटिंग में भी नए फीचर लाने पर काम कर रही है.

कुछ वक्त पहले रिपोर्ट्स आई थीं इंस्टाग्राम के साथ फेसबुक अपना नाम जुड़ने पर भी काम कर रही है. ताजा रिपोर्ट्स में इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. फेसबुक के बाद इंस्टाग्राम के अलावा व्हाट्सएप का भी मालिकाना हक है.

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack