Tuesday, 17 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चंदौली: डीएम नवनीत सिंह चहल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहीद अवधेश यादव की पत्नी का किया सम्मान

चंदौली: डीएम नवनीत सिंह चहल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहीद अवधेश यादव की पत्नी का किया सम्मान
चन्दौली: जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल द्वारा कलेक्टेªट परिसर में 73वाॅ0 स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर प्रातः 8 बजे कलेक्टेªट भवन पर हर्षोउल्लास के साथ ध्वजारोहण करने के उपरान्त राष्ट्रीय गान किया गया। तत्पश्चात सभागार में पुलवामा हमले में जनपद के बहादुरपुर गाॅव के शहीद अवधेश यादव की पत्नी शिल्पी यादव को अगंवस्त एवं पुष्पगुच्छ देकर उनको सम्मानित किया। साथ ही कहा आपके सुख-दुख में हमेशा पुलिस व प्रशासन साथ है। साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों से आह्वाहन करते हुये कहा जो जिम्मेदारी आप सभी को सौपी गयी है, उसे ईमानदारीपूर्वक करे, जनपद से आये हुये फरियादियों के कार्य को कम से कम समय में निष्पक्ष जाॅच व रिपोर्ट लगाकर निस्तारित किया जाय। ताकि उस कार्य के लिए दोबारा कलेक्ट्रेट का चक्कर न काटना पड़े इस पावन व पुनित बेला में जिलाधिकारी द्वारा कलेक्टेªट के अधिकारियों को शपथ दिलायी गयी।

जनपद के विकास की पहिया को तीव्र गति से चलाकर जनपद को खुले में शौचमुक्त करने का कार्य व जनपद के गरीब परिवार को प्रधानमंत्री आवास, शौचालय, पेयजल व आयुष्मान भारत जैसे अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं को देकर अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक सरकार की सुविधाएं पहुचाना सभी विभागों के विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी है इसमें पूरे मन से कार्य करते रहे ताकि अन्य जनपदों के अपेक्षा इस जनपद को प्रदेश व देश में एक अलग पहचान में जाना जाय। इस कार्य को जनपद के समस्त विभागध्यक्ष अपने-अपने स्तर से कार्य करें यदि दिक्कते आयें तो अवगत तत्काल कराये ताकि समय से उसको निस्तारित कर कार्य किया जाय। सम्बोधन के दौरान कहा हमारे देश की एक अलग पहचान है जो दुसरे देशों को मिलाकर साथ चलने के दिशा में निरन्तर कार्य करता रहता है। यदि इसके बावजूद भी किसी देश के लोगों द्वारा बार्डर पर गोलीबारी किया जाता है तो उसका मुहतोड़ जबाब हमारे देश की सेना दे रही है। हमारे देश के नजाने कितने लोग बलिदान देने के बाद देश को आजादी दिलायी। इसलिए हम सभी स्वतन्त्रता दिवस के मौके पर वीर सपुतो को पुष्प अर्पित व श्रद्धांजली देकर याद किया जाता है। इसलिए यदि कभी एैसे दिन आये तो हम सब एक साथ होकर अलगाववादियों से लड़ने का कार्य करने में पिछे नही होगें। हमारे देश को स्वतन्त्रता मिलने ही हम सभी लोग चैन की सास लेते है व अपना जीवन खुशहाल व्यतित करते है। सकारात्मक सोच से जनपद के विकास में सभी की सहभागिता बनी रहे।

विकास कार्य में तीव्र गति से जनपद को आगे लाने में प्रयास जारी है कहा जनपद को ट्रामा सेन्टर, गुप्र सेन्टर की स्थापना, एनएच-2 की चैड़ीकरण, कलेक्टेªट भवन/न्यायालय सहित अन्य कार्य किया जा रहा है इससे बन जाने से काफी सहुलीयत होगी। सकारात्मक प्रयास से जनपद के सर्वांगीण विकास में जनपद के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ जनपद के नागरिक की इसमें अहम भूमिका निभानी होगी। जाति, मजहब और छुआछुत को न मानते हुये भारत के नागरिक होकर कार्य करना है, तभी जनपद के साथ-साथ देश को एक अलग रूप दे सकेंगे। मौके पर अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल ने अपने वक्तव्य में लोगों को एकजुट होकर कार्य करने की अपील की। अन्त में जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त नागरिक को स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम समाप्ति के तत्पश्चात जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में आम का पौधा लगाने का कार्य किया गया। कार्यक्रम के दौरान कलेक्टेªट के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे। इसके बाद जिलाधिकारी नगर पंचायत में शहदी स्मारक पर जाकर माल्यार्पण तथा महात्मा गांधी एवं डा0 भीमराव अम्बेडकर जी के तैलचित्र पर माल्यार्पण किया तथा उपस्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम समाप्ति के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा पं0 कमलापति त्रिपाठी संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती रोगियों को फल वितरण किया गया। साथ ही चिकित्सालय परिसर का भ्रमण कर साफ-सफाई की निगरानी करते हुये मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि चिकित्सालय परिसर व वार्डो को प्रत्येक दिन सफाई कराया जाय यदि बारिस के मौसम में पानी इक्टठा होगा तो तमाम बिमारियाॅ पनपती रहेगी।

मरीजों को समय-समय पर इलाज व देखरेख किया जाय उनके बेड की बेडसिट को समय से साफ करने के लिए भेजवाना सुनिश्चित हो। साथ जिलाधिकारी ने हाल ही में बने भवनों का निरीक्षण के दौरान फटे हुये छत व टुटे हुये टाइल्स को देख जिलाधिकारी भड़क उठे हिदायत देते हुये मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि कार्यदायी संस्था के खिलाफ विभागीय कार्यवाही कराना सुनिश्चित हो ताकि सरकार के पैसे की दुरूप्रयोग कार्यदायी संस्था द्वारा न किया जाय।
अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack