Friday, 20 September 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बंसन्त रामनगीना पी.जी कालेज धरॉव चन्दौली में वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न, 101 पौधें लगाकर रख रखाव की जिम्मेदारी ली

बंसन्त रामनगीना पी.जी कालेज धरॉव चन्दौली में वृक्षारोपण कार्यक्रम सम्पन्न, 101 पौधें लगाकर रख रखाव की जिम्मेदारी ली
चन्दौली: ग्रीन इंडिया क्लीन इंडिया के तहत पर्यावरण की दृष्टिकोण से बंसन्त शिक्षण समिति की कॉलेज बंसन्त रामनगीना पीजी कालेज धरॉव के बच्चों ने कालेज परिसर सहित आसपास के क्षेत्रों मे 101 पौधों को लगाया, न सिर्फ लगाया बल्कि वृक्ष लगाकर संकल्प लिया कि इस वृक्ष को हम सही ढंग से इसकी देखभाल भी करेंगे.

प्रबंधक सुनील सिंह ने बताया कि वृक्ष आज के इस युग मे जरूरत बन गयी है पहले की अपेक्षा विकास तो तेजी से हो रहा लेकिन पेड़ को काटकर, आज जरूरत है पेड़ो को लगाने की जिससे ऑक्सीजन सहित किसी भी प्राकृतिक चीज़ों की कमी न हो साथ ही उन्होंने बताया कि वह अब तक हज़ारो पेड़ लगा चुके है जिसमे से लगभग सभी पेड़ ठीक रख रखाव के कारण सही हैं. आज इन्होंने एक साथ 101 पेड़ लगाने के लक्ष्य को रखा जिसका सार्थक परिणाम रहा कि सभी पेड़ बच्चो और अध्यापकों के साथ साथ देखते देखते लग गए.
 
इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक के अलावे अध्यापक संतोष कुमार सिंह,सुदर्शन,कमलेश, इरशाद,सतीश,रामकुमार अमरनाथ,शशि कांत मौर्या एवं अन्य अध्यापक शामिल हुए.
 
वृक्ष लगाने वाले बच्चों में प्रमुख रूप से विकास मौर्या, राजेश मौर्या, गरिमा यादव,प्रीति,ममता गुप्ता, प्रिया यादव,रिया पटेल एवं अन्य छात्र छात्राएं शामिल हुए.विद्यालय के प्रिंसिपल ने सभी का धन्यवाद किया.
अन्य शिक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack