जम्मू कश्मीर पहुंचे केंद्रीय सुरक्षाबल के 28 हजार जवान

जनता जनार्दन संवाददाता , Aug 02, 2019, 7:18 am IST
Keywords: Jammu Kahmir   Jammu   India   श्रीनगर   जम्मू-कश्मीर   
फ़ॉन्ट साइज :
जम्मू कश्मीर पहुंचे केंद्रीय सुरक्षाबल के 28 हजार जवान

दिल्ली: जम्मू कश्मीर को लेकर समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से ये बड़ी खबर आई है. पीटीआई के मुताबिक कश्मीर में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 280 कंपनियां यानी अट्ठाइस हजार जवानों की तैनाती हो रही है. बता दें कि इससे पहले दस हजार जवानों की तैनाती की खबर आई थी. खबर है कि कश्मीर में हर अहम जगह पर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती हो रही है. श्रीनगर शहर के हर एंट्री प्वाइंट पर केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवानों को तैनात किया गया है और स्थानीय पुलिस की तैनाती कम दिख रही है.

इससे पहले जब दस हजार जवानों की तैनाती की बात सामने आई थी तब खुफिया सूत्रों के हवाले से ये खबर आई थी कि आने वाले दिनों में आतंकवादी कश्मीर में किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक आतंकवादी 15 अगस्त और अमरनाथ यात्रा को निशाना बना सकते हैं.

सरकार की ओर से कश्मीर में सुरक्षा इंतजामों का हवाला दिया जा रहा था लेकिन अफवाह ये उड़ाई गई कि कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35a को खत्म करने की तैयारी हो रही है. इसी को लेकर विरोधी बीजेपी पर बरसने भी लगे. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि 35ए के साथ छेड़छाड़ करना बारूद को हाथ लगाने के बराबर होगा. उन्होंने कहा कि कहा कि जो हाथ 35ए के साथ छेड़छाड़ करने के लिए उठेंगे, वो हाथ ही नहीं वो सारा जिस्म जल कर खाक हो जाएगा.

वहीं जम्मू कश्मीर के एक और पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अधयक्ष फारुख अब्दुल्ला ने कहा, ''आर्टिकल 35ए और आर्टिकल 370 को नहीं हटाया जाना चाहिए. इसकी वजह से हमारी फाउंडेशन स्थापित हुई है. इसे हटाए जाने की कोई जरुरत नहीं है. हम हिंदुस्तानी हैं, लेकिन हमारे लिए ये धाराएं काफी महत्वपूर्ण हैं.' दोनों नेताओं के बयान से आफ है कि घाटी में आर्टिकल 370 और 35a को लेकर संवेदनशील माहौल है लेकिन इस बीच 28 हजार जवानों की तैनाती के बाद एक बार फिर कश्मीर को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है

अन्य सुरक्षा लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack