लापरवाह पुलिस कर्मियों को जबरन रिटायरमेंट देकर घर भेजेगी दिल्ली पुलिस

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 24, 2019, 16:18 pm IST
Keywords: Delhi-NCR   Delhi Police   Corrupt Police Man   राजधानी दिल्ली   एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस   सुमन गोयल  
फ़ॉन्ट साइज :
लापरवाह पुलिस कर्मियों को जबरन रिटायरमेंट देकर घर भेजेगी दिल्ली पुलिस

दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अब भ्रष्टाचार में लिप्ट और लापरवाह पुलिस कर्मियों की खेर नहीं है. दिल्ली पुलिस के विजिलेंस डिपार्टमेंट ने भ्रष्ट और लापरवाह पुलिस कर्मियों को जबरन रिटायरमेंट देने का आदेश जारी किया है. विजिलेंस विभाग ने सभी जिलों के डीसीपी को पत्र लिखकर कहा है कि ‘डार्क शीप’ और ‘डेड वोण्ड’ बन चुके पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाए.

स्क्रीनिंग करने के बाद की जाएगी कार्रवाई 

दिल्ली पुलिस की विजिलेंस डिपार्टमेंट में एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस सुमन गोयल ने सभी जिले के डीसीपी को लेटर लिख अपने जिले के करप्ट और लापरवाह पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर का आदेश जारी किया है. चिट्ठी में कहा गया है की दिल्ली पुलिस के पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग करने के बाद यह  कार्रवाई की जाएगी.

सभी डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी अपने डिस्ट्रिक्ट में काम करने वाले कांस्टेबल से लेकर सब इंस्पेक्टर रैंक तक की स्क्रीनिंग करेंगे. इंस्पेक्टर रैंक की स्क्रीनिंग जॉइंट सीपी की तरफ से की जाएगी और फिर करप्ट, लापरवाह, शराबी, और इंडिसिप्लिन पुलिस कर्मियों को रिटायर किया जाएगा.

उत्तराखंड में भी अधिकारियों की खैर नहीं

वहीं, उत्तराखंड में अब ऐसे अधिकारियों की खैर नहीं जो अपने काम में लापरवाही बरतते हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऐसे अफसरों को सख्त लहजे में चेतावनी दी है कि वह अपने कार्य प्रणाली में सुधार करें और अगर अधिकारी इसके बावजूद भी बाज नहीं आते हैं तो उन्हें कंपलसरी रिटायरमेंट के साथ बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा.

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि अगर किसी अधिकारी की लापरवाही की शिकायत आती है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अन्य दिल्ली, मेरा दिल लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack