जिस औरंगज़ेब को आतंकियों ने शहीद किया, अब उसके दो भाईयों ने भी ज्वाइन की इंडियन आर्मी

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 23, 2019, 12:35 pm IST
Keywords: Rajouri   two brothers   aurangzeb   join indian army   औरंगज़ेब   इंडियन आर्मी  
फ़ॉन्ट साइज :
जिस औरंगज़ेब को आतंकियों ने शहीद किया, अब उसके दो भाईयों ने भी ज्वाइन की इंडियन आर्मी

राजौरी: पिछले साल जून में आतंकियों ने राष्ट्रीय रायफल्स के जवान औरंगजेब को अगवा कर गोली मार दी थी. अब ठीक एक साल बाद शहीद औरंगज़ेब के दो भाईयों ने इंडियन आर्मी ज्वाईन की है. कल औरंगज़ेब के दोनों भाई मोहम्मद तारिक और मोहम्मद शब्बीर ने भारतीय सेना की परेड में हिस्सा लिया.

भाई औरंगज़ेब की शहादत का बदला लेंगे- औरंगज़ेब के भाई

इंडियन आर्मी ज्वाईन करने के सवाल पर मोहम्मद तारिक ने कहा, ‘’आर्मी की ट्रेनिंग लेने के बाद हम आतंकवाद से लड़ेंगे और अपने शहीद भाई औरंगज़ेब की शहादत का बदला लेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘’आज हमें इंडियन आर्मी में शामिल होने पर गर्व हो रहा है. हम अपने देश पर गर्व करते हैं.’’

वहीं, औरंगज़ेब के दूसरे भाई मोहम्मद शब्बीर ने कहा, ‘’मैं देश की सेवा करने के लिए उत्सुक हूं.’’ कल परेड में दोनों जवानों के माता-पिता भी मौजूद थे. दोनों ने अपने बेटों के आर्मी ज्वाईन करने के फैसले पर खुशी जाहिर की.

पिछले साल औरंगज़ेब को अगवा करके आतंकियों ने मारी थी गोली

बता दें कि जून 2018 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने राष्ट्रीय रायफल्स के जवान औरंगजेब को अगवा कर गोली मार दी थी. उनका शव पुलवामा के गुस्सू गांव से बरामद हुआ था. वो ईद मनाने के लिए राजौरी जिले में अपने घर आ रहे थे तभी रास्ते में उनका अपहरण कर लिया गया जिसके बाद उनकी हत्या कर दी गई.

इसके बाद शहीद जवान औरंगजेब का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. आतंकियों ने यह वीडियो जवान औरंगजेब को गोली मारने से पहले बनाया था. इस वीडियो में शहीद जवान आतंकियों के सवाल का बेबाकी से जवाब दे रहे हैं.

अन्य सेना लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack