Thursday, 17 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

चंदौली की निवेदिता सिंह बनीं जज, #Exclusive साक्षात्कार

चंदौली की निवेदिता सिंह बनीं जज, #Exclusive साक्षात्कार  चन्दौली: हर जन्म मोहे बिटिया ही कीजौ एक बेटी जब आसमान इतना मुकाम हासिल करती है, एक बेटी जब जिम्मेदारी समझती हैं और एक बेटी जब अपने सपने को साकार करती हैं तो हर माता-पिता को उस बेटी पर नाज़ होता हैं कुछ ऐसा ही हुआ है जनपद चन्दौली में एक बेटी जब जज बनी नाम हैं निवेदिता सिंह जो नेकनामपुर सकलडीहा की रहने वाली है इनके पिता भी जज है और इनके भाई आशुतोष सिंह पिछली बार यूपीएससी परीक्षा पासकर आईएएस अधिकारी बने हैं जिनका भी एक्सक्लुसिव साक्षात्कार जनता जनार्दन वेबसाइट पर आपको पढ़ने को मिला.
 
निवेदिता सिंह की शिक्षा बिहार के सासाराम से शुरू होकर लखनऊ के एमआईटी यूनिवर्सिटी से हुई है यहां यह बीबीए लॉ की पढ़ाई की हैं साथ ही तैयारी भी ज्यूडिशियल सर्विस की यह कर रही थीं. इनका यह दूसरा प्रयास रहा जब यह जज बनी है पहले प्रयास में इनको सफलता हासिल नही हुई लेकिन इन्होंने जज बनने के अपने प्रयास को छोड़ा नहीं और अंततः कामयाबी हासिल कर ली.
 
निवेदिता के आदर्श की बात करें तो इनके पिता इनके आदर्श है साथ ही इमोशनल सपोर्ट इनकी माताजी जी का भी इनको मिलता रहा साथ ही आईएएस भाई का भी इसके अलावा निवेदिता को पढ़ना और डांसिंग का शौक है.निवेदिता ने पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को यह मैसेज दिया कि वह दृढ़ संकल्पित होकर तैयारी करें, कभी निराश न हो और सकारात्मक सोच हमेशा रखें.साथ ही निवेदिता ने यह माना कि एक महंगे कोचिंग की जरूरत नही घर बैठे भी आसानी से मेहनत कर आईएएस,आईपीएस,जज बना जा सकता है इसका प्रमाण उन्होंने अपने भाई को दिया इनके भाई आशुतोष सिंह भी घर से तैयारी कर आईएएस अधिकारी बने हैं. निवेदिता इंग्लिश मीडियम से अपना परीक्षा दी और 245 रैंक के साथ जज बनी हैं.
अन्य दो टूक बात लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack