Thursday, 12 December 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

वेस्टइंडीज दौरे पर बिना धोनी विराट संभालेंगे टीम

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 21, 2019, 18:29 pm IST
Keywords: Cricket   Virat Kohli   Cricketer   Virat   Sports News   West Indies 2019   West Indies News   बीसीसीआई   
फ़ॉन्ट साइज :
वेस्टइंडीज दौरे पर बिना धोनी विराट संभालेंगे टीम

मुंबई: बीसीसीआई की चयन समिति ने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का एलान कर दिया है. विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान होंगे. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं. वर्ल्ड कप के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता हैं, लेकिन मुख्य चयनकार्ता एम.एस.के प्रसाद ने साफ कर दिया है कि कोहली वेस्ट इंडीज दौरे में तीनों प्रारूपों में टीम की कप्तानी करेंगे.


अजिंक्य रहाणे टेस्ट, रोहित वनडे और टी-20 के उपकप्तान
अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उपकप्तान होंगे जबकि रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 टीम का उपकप्तान चुना गया है. दो मैच बाद चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए शिखर धवन की टीम में वापसी हुई है. महेंद्र सिंह धोनी को किसी भी फॉर्मेट में मौका नहीं दिया गया है. धोनी ने प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजीमेंट के साथ काम करने के लिए दो महीने का ब्रेक लिया है. धोनी की जगह बतौर विकेट कीपर ऋषभ पंत को मौका दिया गया है.

 

रिद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी

विकेटकीपर-बैट्समैन रिद्धिमान साहा की टेस्ट टीम में वापसी हुई है जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है. युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रहेंगे. तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को पहली बार वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया गया है. जसप्रीत बुमराह को वनडे और टी-20 में आराम दिया गया है.

युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर नया चेहरा
वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित तीन फॉर्मेट की टीम में सिर्फ युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर नया चेहरा हैं. रिद्धिमान साहा की आईपीएल 2018 के दौरान लगी चोट से उबरने के लिए कंधे के आपरेशन के बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है. साहा ने पिछला टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था.

वर्ल्ड कप टीम में शामिल रहे दिनेश कार्तिक बाहर
राजस्थान के लेग स्पिनर चाहर को आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम टी20 टीम में जगह के रूप में मिला है. वह तेज गेंदबाज दीपक चाहर के रिश्ते में छोटे भाई हैं. दीपक को भी टी20 टीम में जगह मिली है. भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल रहे दिनेश कार्तिक को बाहर कर दिया गया है जबकि हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. बुमराह को हालांकि टेस्ट टीम में जगह मिली है.

टीम :

टेस्ट : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.

वनडे : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी.

टी-20 : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रूनाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चहर, नवदीप सैनी.

अन्य खेल- खिलाड़ी लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
सप्ताह की सबसे चर्चित खबर / लेख
  • खबरें
  • लेख
 
stack