Thursday, 25 April 2024  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पीएम मोदी ने अपने सांसदों-मंत्रियों पर दिखाई सख्ती

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 16, 2019, 18:47 pm IST
Keywords: PM Modi   Prime Minister Modi   Modi Magicप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   पीएम मोदी   
फ़ॉन्ट साइज :
पीएम मोदी ने अपने सांसदों-मंत्रियों पर दिखाई सख्ती

दिल्ली: बीजेपी के संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपने सांसदों को नसीहत देने के साथ कड़ी चेतावनी दी. उन्होंने केन्द्रीय मंत्रियों की संसद में गैर मौजूदगी को लेकर मंगलवार को नाराजगी व्यक्त की और रोस्टर ड्यूटी पूरी न करने वाले मंत्रियों के बारे में जानकारी मांगी. पीएम मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कहा कि जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते हैं, उनके बारे में उसी दिन शाम तक उन्हें बताया जाए.

सूत्रों ने बताया, ‘‘जैसा की प्रधानमंत्री मोदी पहले भी कह चुके हैं कि संसद सत्र में उपस्थिति के मामले में कोई भी अपवाद नहीं हो सकता है. सभी के लिये चर्चाओं में भाग लेना अनिवार्य है.’’

प्रधानमंत्री ने पार्टी सांसदों से कहा कि उन्हें राजनीति के साथ साथ सामाजिक क्षेत्र में भी काम करना चाहिए, साथ ही जनता की समस्याओं को संसद में उठाना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी ने संसद भवन लाइब्रेरी में हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया .

पीएम ने कहा इस वक्त जो देश के अलग-अलग हिस्सों में जल संकट चल रहा है उसके लिए भी काम करना चाहिए, अधिकारियों के साथ बैठक करनी चाहिए और ऐसी संकट की घड़ी में अपने संसदीय क्षेत्र में भी रहना चाहिए.

प्रधानमंत्री ने अपने सांसदों को सीख देते हुए कहा की हर एक सांसद को अपने संसदीय क्षेत्र में कोई ना कोई नया काम करते रहना चाहिए जिससे कि जनता का भला हो और इस काम में जिला प्रशासन का भी सहयोग लेना चाहिए.

प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही अपने सांसदों को नसीहत देते हुए कहा कि सांसदों को टीबी और कोढ़ जैसी बीमारियों को लेकर मिशन मोड पर काम करना चाहिए जिससे कि इन बीमारियों को जड़ से खत्म किया जा सके.

सांसदों को यह भी सीख दी गई कि सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों में भी जो बीमारियां फैलती हैं उनकी रोकथाम के लिए भी अभियान चलाए जाने चाहिए.

अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या आप कोरोना संकट में केंद्र व राज्य सरकारों की कोशिशों से संतुष्ट हैं?

हां
नहीं
बताना मुश्किल