Sunday, 17 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम के न होने के दावे को भारत ने किया खारिज

जनता जनार्दन संवाददाता , Jul 04, 2019, 20:30 pm IST
Keywords: Daud Ibrahim   India Rejects Claims   Inernational  
फ़ॉन्ट साइज :
पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम के न होने के दावे को भारत ने किया खारिज

दिल्ली: पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम के नहीं होने के दावे को भारत ने पूरी तरह से खारिज कर दिया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि किसी से छुपा नहीं है कि पाकिस्तान मे दाऊद कहां है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने कहा कि हम लगातार पाकिस्तान को ये लिस्ट देते रहे हैं कि कौन-कौन उनके देश में है. पाकिस्तान से बार-बार कहा है कि उसे भारत को सौंप दिया जाए. मुंबई हमले में दाऊद की भूमिका पूरी तरह से साफ है.

इसके साथ ही रविश कुमार ने पाकिस्तान को उसके दोहरे रवैये को लेकर भी निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, ‘’पाकिस्तान ये दावा करता है कि हमने कार्रवाई की है. लेकिन जब हम उनलोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं तो वह इससे मुकर जाता है. दूसरी तरफ वो इंटरनेशल कम्युनिटी को ये दिखाने की कोशिश करता है कि हमारी जमीन पर जो आतंकी हैं हम उसके खिलाफ कुछ एक्शन ले रहे हैं.’

इसके अलावा पाकिस्तान की तरफ से मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज किए जाने के दावे पर रविश कुमार ने कहा कि ये पाकिस्तान का दिखावटी कदम है. इसके जरिए वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आंखों को धूल झोंकने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि हमें पाकिस्तान के झांसे में नहीं आना चाहिए.

अन्य अंतरराष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack