Wednesday, 17 July 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की बैठक में कहा कि मैं अब अध्यक्ष नहीं हूं

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 27, 2019, 22:16 pm IST
Keywords: Congress Party   BJP India   BJP State   BJP in Rajasthan   Congress camp   Opportunity   भारत माता की जय   राजधानी जयपुर   कांग्रेस अध्यक्ष  
फ़ॉन्ट साइज :
राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की बैठक में कहा कि मैं अब अध्यक्ष नहीं हूं

दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है. राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में पार्टी बुरी हार के बाद इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं. कांग्रेस के कई नेता और अलग अलग संगठन राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने की मांग चुके हैं. इस बीच खबर है कि आज राहुल गांधी ने हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की बैठक बुलाई थी.

इस बैठक में भूपेंद्र हुड्डा के खेमे को उम्मीद थी कि प्रदेश अध्यक्ष के बदलाव को लेकर चर्चा हो सकती है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने बैठक में साफ कह दिया कि मैं अब अध्यक्ष नहीं हूं, दूसरा जो भी अध्यक्ष बनेगा वो राज्य को लेकर फैसला करेगा. इससे एक बार फिर साफ हो गया कि राहुल गांधी अपने इस्तीफे लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं. वहीं दूसरी बात जो साफ हुई कि जल्द चुनावी मोड में जाने वाले हरियाणा में कांग्रेस कोई बदलाव करने के मूड में नहीं है.

बता दें कि राहुल गांधी से इस्तीफा वापस की मांग को लेकर राहुल से मिलने पहुंचे थे. इस बैठक में राहुल गांधी ने दुख जताते हुए कहा, ''मैं इस्तीफ़ा वापिस नही लूंगा, लेकिन आप लोग चिंता मत करिए. मैं कहीं नहीं जाऊंगा. आप लोगों की लड़ाई मज़बूती से लड़ूंगा.'' जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को इस बात का दुख है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद उन्होंने अपने इस्तीफे का एलान किया, लेकिन उसके बाद भी किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की ज़िम्मेदारी लेकर इस्तीफ़ा नहीं दिया.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack