Sunday, 17 November 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

पश्चिम बंगाल: ममता ने सीपीआईएम और कांग्रेस के बीजेपी के खिलाफ मिलकर लड़ने की अपील की

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 26, 2019, 19:13 pm IST
Keywords: Mamta   Bengal Politics   Mamta Didi   Assembly Election 2021   पश्चिम बंगाल   मुख्यमंत्री ममता बनर्जी   
फ़ॉन्ट साइज :
पश्चिम बंगाल: ममता ने सीपीआईएम और कांग्रेस के बीजेपी के खिलाफ मिलकर लड़ने की अपील की

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी के ख़िलाफ़ महागठबंधन पर बड़ा बयान दिया है. ममता ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में सीपीएम और कांग्रेस को टीएमसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए. ममता का ये बयान उस वक़्त आया है जब लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की 42 में से 18 सीटें जीती हैं. पश्चिम बंगाल में 2 साल बाद यानी 2021 में चुनाव है. ममता बनर्जी साल 2011 के चुनाव में लेफ्ट के 34 साल के शासन को खत्म करके ही सत्ता में आई थीं.

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से टीएमसी के कई विधायक बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. इसके साथ ही कई निगम पार्षद भी बीजेपी में आए हैं, यही नहीं ये सिलसिला लगातार जारी है. आपको याद होगा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि टीएमसी के करीब 40 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. पीएम मोदी के बयान से बाद बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि टीएमसी विधायक किश्तों में बीजेपी ज्वाइन करेंगे.

ममता बनर्जी बंगाल में जिस फॉर्मूले की बात कर रही हैं वही फॉर्मूला यूपी में फेल हो चुका है. दरअसल बीजेपी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में एसपी, बीएसपी और आरएलडी ने गठबंधन किया था. इस गठबंधन के बावजूद बीजेपी ने यूपी में शानदार जीत हासिल की. इस चुनाव परिणाम का असर ये हुआ कि मायावती ने चुनाव खत्म होते ही अखिलेश यादव के साथ गठबंधन खत्म करने का एलान कर दिया.

अन्य चुनाव लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack