Wednesday, 16 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

देश की रक्षा तैयारियों के साथ कोई समझौता नहीं: राजनाथ सिंह

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 24, 2019, 19:32 pm IST
Keywords: Rajnath Singh   Rajnath Cabinet Minister   BJP Goverment   Minister of Defence   Amit Shah   Minister of Home Affairs   Nirmala Sitharaman   Minister of Finance   Minister of Corporate Affairs   रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह   राज्यसभा     
फ़ॉन्ट साइज :
देश की रक्षा तैयारियों के साथ कोई समझौता नहीं: राजनाथ सिंह

दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को आश्वासन दिया कि देश की रक्षा तैयारियों के साथ कोई समझौता नहीं होगा और बजट इसमें बाधा नहीं बनेगा. सिंह ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक सवालों के जवाब में कहा कि सरकार कोष के कारण रक्षा तैयारियों के साथ समझौते की अनुमति नहीं देगी.

उन्होंने कहा कि जहां तक देश की रक्षा तैयारियों का सवाल है, इस पर बजट के कारण कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा. सिंह ने इस बात से इंकार किया कि रक्षा क्षेत्र में आवंटित बजट का पूरा उपयोग नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि वास्तव में आवंटित बजट से अधिक राशि खर्च की गयी है.

उन्होंने कहा कि 2015-19 की अवधि के दौरान सरकार ने सामान्य और आकस्मिक खरीद, दोनों के लिए सेना मुख्यालय को दीर्घकालिक वित्तीय शक्तियां प्रदान की है. इससे निर्णय लेने की प्रक्रिया में तेजी आयी है और आवंटित बजट का पूरा तथा अधिकतम उपयोग सुनिश्चित हुआ है.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack