Wednesday, 16 October 2019  |   जनता जनार्दन को बुकमार्क बनाएं
आपका स्वागत [लॉग इन ] / [पंजीकरण]   
 

बजट से पहले पीएम मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ की बैठक

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 22, 2019, 21:14 pm IST
Keywords: Prime Minister Narendra Modi   Lok Sabha Elections   Economic   नीति आयोग  
फ़ॉन्ट साइज :
बजट से पहले पीएम मोदी ने अर्थशास्त्रियों के साथ की बैठक

दिल्ली: मुश्किल आर्थिक हालात के बीच अगले महीने पेश होने वाले बजट से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रमुख अर्थशास्त्रियों और उद्योग विशेषज्ञों से बातचीत की और उनके सुझावों पर गौर किया. मोदी की यह मुलाकात इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके नेतृत्व में गठित नई सरकार का पहला बजट पांच जुलाई को पेश किया जाना है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में बजट पेश करेंगी.

प्रधानमंत्री के साथ इस बैठक का आयोजन नीति आयोग ने 'आर्थिक नीति: आगे का रास्ता' सत्र के तौर पर किया. इसमें 40 से अधिक अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों ने भाग लिया. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार सत्र में भाग लेने वालों ने अपने विचार साझा किए. बैठक में पांच अलग अलग आर्थिक समूहों में विचार व्यक्त किये गये. इनमें वृहद अर्थव्यवस्था और रोजगार, कृषि और जल संसाधन, निर्यात, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे अहम क्षेत्रों पर चर्चा की गई.

अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहुलुओं पर विशेषज्ञों की टिप्पणियों और सुझावों के लिए मोदी ने सभी का धन्यवाद किया. बैठक में वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और सांख्यिकी और कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के अलावा नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.
अन्य राष्ट्रीय लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack