डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, ममता बनर्जी ने दिया आश्वासन

जनता जनार्दन संवाददाता , Jun 17, 2019, 20:08 pm IST
Keywords: Mamta   Bengal Politics   Mamta Didi   पश्चिम बंगाल   मुख्यमंत्री ममता बनर्जी   पश्चिम बंगाल  
फ़ॉन्ट साइज :
डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल, ममता बनर्जी ने दिया  आश्वासन

दिल्ली: पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद अपनी हड़ताल को समाप्त कर दिया, जहां उन्हें नए सुरक्षा उपायों का आश्वासन दिया गया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों के बीच राज्य सचिवालय में बैठक हुई है. जूनियर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में उन्हें हो रही दिक्कतों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव, राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और राज्य के अधिकारी, 31 जूनियर डॉक्टर्स ने बनर्जी के साथ बैठक की.

बैठक के बाद सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टर्स को अस्पतालों में सुरक्षा का भरोसा दिया, उन्होंने कहा कि अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी. हॉस्पिटल्स में नोडल अधिकारी नियुक्त होंगे. सीएम ने कहा, राज्य सरकार ने किसी भी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया. केवल दो क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को राज्य सचिवालय में बनर्जी और जूनियर डॉक्टरों के बीच हुई बैठक को कवर करने की अनुमति दी गयी.

जूनियर डॉक्टरों के ज्वाइंट फोरम ने कहा, काम करते हुए हमें डर लगता है, एनआरएस के डॉक्टरों से मारपीट करने वालों को ऐसी सजा दी जाए जो दूसरों के लिए उदाहरण हो. इस पर जवाब देते हुए ममता ने कहा कि हमने पर्याप्त कदम उठाए हैं, एनआरएस अस्पताल में हुई घटना में कथित तौर पर लिप्त पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मुख्यमंत्री ने जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक में उनके प्रस्ताव के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सभी अस्पतालों में शिकायत निपटारा इकाइयों के गठन का निर्देश दिया.

अन्य राज्य लेख
वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack