विश्व कप 2019 के आगाज़ के मौके पर गूगल ने बनाया खास डूडल

जनता जनार्दन संवाददाता , May 30, 2019, 11:02 am IST
Keywords: Google Doodle   ICC Cricket   World Cup 2019   आईसीसी क्रिकेट   
फ़ॉन्ट साइज :
विश्व कप 2019 के आगाज़ के मौके पर गूगल ने बनाया खास डूडल

बीते दिन 29 मई को क्रिकेट विश्व कप 2019 के उद्धाटन समारोह के साथ क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ के 12वें सीज़न का आगाज़ हो गया है. आज से कुल 10 टीमें इंग्लैंड और वेल्स के 11 मैदानों पर 48 मुकाबलों में भिड़ंगी.

आज इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमों के बीच क्रिकेट विश्व कप 2019 का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस खास मौके पर गूगल ने भी डूडल बनाकर क्रिकेट के फैंस को इस खास मौके पर बधाई संदेश भेजा है. गूगल ने इस डूडल में बॉल और विकेट के प्रतीक के साथ विश्व कप के आगाज को सेलिब्रेट किया है.

जिसे देखने पर एक एनीमेटिड गेंदबाज़ गेंद फेंक रहा है, जबकि बल्लेबाज़ शॉट खेलता नज़र आ रहा है. फील्डर भी इस मौके पर कैच लपकता दिख रहा है.

आईसीसी के क्रिकेट के विश्वकप का 12वां आयोजन इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा है. जहां पर विश्व क्रिकेट की सर्वोच्च 10 टीमें इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं. सभी टीमें लगभग डेढ़ महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में हर टीम के खिलाफ मुकाबले खेलेगी और अंत में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली चार टीमों के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा. जिसके बाद फाइनल से विश्वकप क्रिकेट को एक नया चैम्पियन मिलेगा.

भारतीय टीम इस विश्वकप का अपना आगाज़ 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से करेगी.

इस विश्वकप में इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, जबकि अब भी कई ऐसी टीमें हैं जो विश्वकप का रुख पलट सकती हैं. जिनमें न्यूज़ीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ अहम हैं.

इस बार विश्वकप में पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश भी किसी से कम नहीं हैं.

वोट दें

क्या विजातीय प्रेम विवाहों को लेकर टीवी पर तमाशा बनाना उचित है?

हां
नहीं
बताना मुश्किल
 
stack